ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPulwama terror attack: आतंकी हमले पर खुशी जताने वाला कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

Pulwama terror attack: आतंकी हमले पर खुशी जताने वाला कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला(Pulwama terror attack) होते ही कई कश्मीरी युवा हमले के समर्थन में आ गए। दून में अलग-अलग संस्थानों में पढ़ाई करने वाले दो छात्रों ने हमले का समर्थन करते हुए सोशल...

Pulwama terror attack: आतंकी हमले पर खुशी जताने वाला कश्मीरी छात्र गिरफ्तार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,देहरादूनSat, 16 Feb 2019 02:00 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमला(Pulwama terror attack) होते ही कई कश्मीरी युवा हमले के समर्थन में आ गए। दून में अलग-अलग संस्थानों में पढ़ाई करने वाले दो छात्रों ने हमले का समर्थन करते हुए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल दी। उनकी पोस्ट लोगों ने देखी तो आक्रोश शुरू हो गया। स्थानीय पुलिस और प्रशासन को इसकी सूचना मिली तो एक छात्र के खिलाफ प्रेमनगर थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपी छात्र को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। हालांकि अफसर अभी गिरफ्तारी के खुलासे से बच रहे हैं। हमले का समर्थन करने वाले दूसरे छात्र की पुलिस और एलआईयू जानकारी जुटा रही है।

जम्मू-कश्मीर निवासी कैशर राशिद पुत्र अब्दुल राशिद दून स्थित सुभारती मेडिकल कॉलेज से बीएमआरआईटी प्रथम वर्ष की पढ़ाई कर रहा है। गुरुवार शाम आतंकी हमला हुआ तो इसके बाद सोशल साइटों पर उसकी पोस्ट वायरल हो गई। इसमें उसने अंग्रेजी में देश और सेना के लिए आपमानजनक टिप्पणी लिखी। उसकी इस पोस्ट को साथी छात्रों ने सोशल साइटों पर देखा तो दून में कश्मीरी छात्रों के खिलाफ आक्रोश की स्थिति बन गई। पोस्ट की भनक पुलिस और प्रशासन को लगी तो आरोपी के खिलाफ प्रेमनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया। एसपी सिटी श्वेता चौबे ने इसकी पुष्टि की है। वहीं पुष्ट सूत्रों ने बताया कि आरोपी कैशर को शुक्रवार को एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है। हाल में कॉलेज में उसकी छुट्टी चल रही हैं। हालांकि वैलेंटाइन-डे मनाने के लिए वह यहां पहुंचा था। आरोपी से एसटीएफ गुप्त स्थान पर पूछताछ कर रही है। वहीं एसएसपी एसटीएफ (डीआईजी) रिद्धिम अग्रवाल ने छात्र की गिरफ्तारी से इनकार किया है। 

एक अन्य छात्र की पोस्ट भी वायरल
सुद्धोवाला क्षेत्र के शिक्षक संस्थान में पढ़ाई करने वाले बताए जा सैयद मुसैद नाम के एक छात्र की पोस्ट भी शुक्रवार को वायरल हुई। इसमें आतंकी हमले का समर्थन करते हुए अंग्रेजी में सेना के जवानों को लेकर अपमानजनक टिप्पणी लिखी है। छात्र ने जो टाई और ड्रेस पहनी है, वह दून के एक निजी संस्थान की है। एलआईयू उसके संस्थान में पहुंची। हालांकि उसके दाखिले की पुष्टि नहीं हो सकी। सूत्रों ने बताया कि दून में एक वर्ष पढ़ाई करने के बाद वह दिल्ली चल गया है। अपने फेसबुक पेज पर भी उसने दिल्ली में रहने का जिक्र किया है। हालांकि अभिसूचना विभाग उसकी जानकारी जुटाने में लगा हुआ है।

Pulwama Attack: 'मैं इंतजार करती रही, नहीं आया फोन' 

विधायक ठकुराल ने दी तहरीर
सीआरपीएफ पर हुए आतंकी हमले का समर्थन करने वाले छात्र कैशर राशिद के खिलाफ रुद्रपुर विधायक राजकुमार ठकुराल ने प्रेमनगर थाने में तहरीर दी है। इसमें विधायक ने सुभारती मेडिकल कॉलेज में बीएमआरआईटी के छात्र कैशर राशिद पर देशद्रोह का आरोप लगाया है। एसपी सिटी श्वेता बताया कि विधायक की तहरीर को रिसीव कर लिया गया है। 

कॉलेजों में लटके ताले
संस्थानों के बाहर प्रदर्शन बढ़ता देख कई संस्थानों के गेटों पर ताले लगा दिए गए। ऐसे में संस्थान के अंदर मौजूद छात्र अंदर और बाहर रहे छात्र घंटों तक बाहर ही फंसे रहे। सुबह करीब 11 बजे से तीन बजे तक ऐसी स्थिति बनी रही। हालांकि इसके बाद प्रदर्शन कर रहे छात्र गुट लौटे तो स्थिति सामान्य हुई।

पुलिस सुरक्षा में हुई नमाज
प्रेमनगर में आईएमए के पास स्थित मुस्लिम धार्मिक स्थल पर प्रेमनगर क्षेत्र में पढ़ने वाले कई छात्र नमाज के लिए आते हैं। शुक्रवार को जुमे की दोपहर की नमाज भी पुलिस सुरक्षा के बीच हुई। नमाज में कई संस्थानों के छात्र पहुंचे। हालांकि कश्मीरी छात्र वहां भी नहीं पहुंचे।

कश्मीरी छात्रों के खिलाफ दून में उग्र प्रदर्शन, तोड़फोड़
जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ जवानों पर हुए आतंकी हमले पर सोशल मीडिया में आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले कश्मीरी छात्रों के खिलाफ दून में उग्र प्रदर्शन हुआ। सुभारती कॉलेज, बीएफआईटी समेत कई संस्थानों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद, भाजपा युवा मोर्चा और अन्य छात्र संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया। इधर, दौरान बवाल रोकने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। कुछ जगह पर तोड़फोड़ भी हुई। इधर, सोशल मीडिया में पुलवामा की घटना पर खुशी मनाने वाले एक छात्र को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जबकि एक अन्य छात्र फरार चल रहा है। इधर, विधायक राजकुमार ठुकराल ने भी प्रेमनगर थाने में कश्मीरी छात्र के खिलाफ तहरीर दी है। दून में अलग-अलग संस्थानों में पांच सौ से ज्यादा कश्मीरी छात्र पढ़ रहे हैं, जिनकी सुरक्षा को लेकर पुलिस की ओर से विशेष एतिहात बरती जा रही है।

पुलवामा अटैक नवजोत सिंह सिद्धू के बयान पर कपिल के फैन्स का फूटा गुस्सा 

पुलिस ने कॉलेजों में अतिरिक्त फोर्स तैनात की
जिन कॉलेजों में कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं, उनमें जाकर प्रदर्शन करने वालों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के साथ भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ता शामिल रहे। डीबीआईटी, बीएफआईटी, सुभारती समेत अन्य कॉलेजों में प्रदर्शनकारियों ने कश्मीरी छात्रों के दाखिले निरस्त करने की मांग की। सुभारती मेडिकल कॉलेज और बीएफआईटी में स्थिति को संभालने के लिए अतिरिक्त फोर्स बुलानी पड़ी। यहां मौजूद कश्मीरी छात्रों को कॉलेज में ही सुरक्षा घेरे में ले लिया गया। डीएवी के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष जितेंद्र बिष्ट, राहुल कुमार लारा, शुभम सिमल्टी, महासचिव शूरवीर सिंह चौहान, दयाल बिष्ट, हनी सिसौदिया, निखिल शर्मा, शाश्वत खंडूरी, अरविंद चौहान, सुमित यादव, रितिक नौटियाल, विकास नेगी, शौर्य चौहान, शुभम नेगी, आलोक शर्मा, रंजीत सिंह, राहुल पुंडीर, संजीव मिन्हास, रवि नेगी, कमल पांडेय, पंकज गुसाईं, सुरेंद्र गुसाईं, सवान पुंडीर, लक्ष्मण गुसाईं, पवन रावत, रवि नेगी, आकाश जोशी, अभिषेक यादव, आशु चंदेल, नरेश पंवार, शिवम पुंडीर समेत अन्य मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें