PULWAMA TERROR ATTACK JEM terrorists had to change their plan three times - PULWAMA TERROR ATTACK: आतंकियों को तीन बार बदलना पड़ा था अपना प्लान, हमला पहले करने की थी योजना DA Image
12 नबम्बर, 2019|9:59|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PULWAMA TERROR ATTACK: आतंकियों को तीन बार बदलना पड़ा था अपना प्लान, हमला पहले करने की थी योजना

घाटी में हुए सबसे बड़े आतंकी हमले में 44 CRPF के जवान शहीद (ANI)

पुलवामा आतंकी हमले को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। आत्मघाती हमलावर आदिल अहमद डार ने सीआरपीएफ के काफिले से लाल रंग की ईको कार टकराई थी। मीडिया रिपोर्टों में बताया जा रहा है कि वह दो मिनट तक सीआरपीएफ जवानों के काफिले के साथ चलता रहा था।

सूत्रों ने बताया कि आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर ने अपने भतीजे उस्मान हैदर की मौत का बदला लेने के लिए यह आतंकी हमला कराया था। मसूद का भतीजा पिछले साल 31 अक्तूबर को मुठभेड़ में मारा गया था। 

तीन बार कोशिश नाकाम रही

यह भी खुलासा हुआ है कि आतंकियों ने पहले कैंप पर या बारूदी सुरंग बिछाकर सुरक्षाबलों पर हमला करने की साजिश रची थी। आतंकियों की कैंप पर हमले की कोशिश तीन बार नाकाम रही। इन कोशिशों में जैश के 12 आतंकी मारे गए थे। जैश ने पहले जनवरी में विस्फोटक से भरी गाड़ी के जरिए हमले की साजिश रची थी, लेकिन भारी बर्फबारी ने उसके मंसूबे नाकाम कर दिए। 

...नापाक मंसूबे कामयाब

बताया जा रहा है कि जैश 9 फरवरी को हमला करना चाहता था। इस दिन आतंकी अफजल गुरू की बरसी थी, लेकिन उस दिन बर्फबारी से श्रीनगर हाईवे बंद होने की वजह से उसकी ये नापाक कोशिश नाकाम हो गई थी। हालांकि 14 फरवरी को उसके नापाक मंसूबे कामयाब हो गए।

PAK सीमा पर भारत ने दिखाई ताकत, 2 घंटे तक गरजे IAF के 137 लड़ाकू विमान

PULWAMA TERROR ATTACK:यहां देखें हमले में शहीद हुए जवानों के नाम व पते

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PULWAMA TERROR ATTACK JEM terrorists had to change their plan three times