DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

PULWAMA TERROR ATTACK: शहीदों का अपमान करने वाले गिरफ्तार, कई युवकों के खिलाफ दर्ज हुई FIR

pulwama terror attack

जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले को लेकर सोशल मीडिया पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए उत्तर प्रदेश में गिरफ्तारियां हुई हैं । राजधानी में बीए प्रथम वर्ष के एक छात्र को पुलिस ने आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया है। हुसैनगंज थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया, ''रजब खान श्री जय नारायण स्नातकोत्तर महाविद्यालय का छात्र है । उसे पुलिस ने कृष्णानगर इलाके से गिरफ्तार किया । रजब ने पुलवामा हमले के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी सोशल मीडिया पर की थी।

कालेज के प्राचार्य एस डी शर्मा ने बाद में सूचित किया कि छात्र को कालेज से निष्कासित कर दिया गया है। दूसरी ओर मउ में मोहम्मद ओसामा नामक युवक को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया गया है। मउ पुलिस ने ट्वीट कर बताया कि दक्षिणटोला थानाक्षेत्र के मदनपुरा का निवासी ओसामा ने पुलवामा आतंकी हमले पर आपत्तिजनक टिप्पणी सोशल मीडिया पर की थी।

सिद्धार्थनगर जिले में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने और फेसबुक पर उसे पोस्ट करने के लिए एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। बंसी थाने के सब इंस्पेक्टर अजय सिंह ने बताया, ''सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सभा आयोजित की गयी थी। वहां मोहम्मद तौफीक ने पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाये । जब उसे रोका गया तो वह बदसलूकी पर उतर आया। उसने बाद में यही टिप्पणी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी।

इसबीच बलिया में खुद को सपा का कथित समर्थक बताने वाले एक युवक के खिलाफ सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर फिदायीन हमले के दोषी आतंकी का समर्थन करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। बलिया के प्रभारी पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने शनिवार को बताया कि फेसबुक पर स्वयं को सपा से जुड़ा बताने वाले रवि प्रकाश मौर्य ने फिदायीन हमले के दोषी आतंकी आदिल अहमद का कथित समर्थन करते हुए उस पर गर्व जताया है तथा अश्रु पूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है।

उन्होंने बताया कि मौर्य फेफना थाना क्षेत्र का रहने वाला है। मौर्य का पोस्ट आज वायरल हुआ, जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उसके विरुद्ध फेफना थाने में आईटी एक्ट व भारतीय दंड विधान की सुसंगत धाराओं में पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

दूसरी ओर शाहजहांपुर जिले में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर हिंदुस्तान मुर्दाबाद तथा राष्ट्रीय ध्वज को आग के हवाले करते हुए एक युवक ने फेसबुक पर पोस्ट की है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। नगर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने शनिवार को बताया कि फेसबुक पर मोहम्मद फरहान खान नामक युवक ने एक पोस्ट की है जिसमें उसने हिंदुस्तान मुर्दाबाद का नारा लिखा है और उसने पोस्ट पर एक फोटो भी डाला है । उन्होंने बताया कि इसमें कुछ लोग राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को आग के हवाले कर रहे हैं।

त्रिपाठी ने बताया कि थाना सदर बाजार में आरोपी युवक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की तलाश की जा रही है।

(इनपुट भाषा न्यूज एजेंसी से)

PULWAMA TERROR ATTACK: पाकिस्तान को लगा करारा झटका,UAE ने उठाया ये कदम

PAK सीमा पर भारत ने दिखाई ताकत, 2 घंटे तक गरजे IAF के 137 लड़ाकू विमान

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PULWAMA TERROR ATTACK FIR lodged against many youths many arrested for insulting martyrs CRPF soldiers