DA Image
28 सितम्बर, 2020|4:00|IST

अगली स्टोरी

पुलवामा आतंकी हमले का आरोपी देना चाहता है NEET एग्जाम, ऑनलाइन खरीदा था IED बनाने का सामान

pulwama attack 2019

पुलवामा आतंकी हमले का एक आरोपी NEET का एग्जाम देना चाहता है और इसके लिए उसने कोर्ट से जमानत मांगी है। श्रीनगर के रहने वाले वैज-उल-इस्लाम पर आरोप है कि उसने पुलवामा हमले के लिए बम बनाने का सामान खरीदा था। हालांकि, नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने इसका विरोध किया है। आरोपी की जमानत याचिका पर 3 सितंबर को सुनवाई होगी।

NIA के वकील विपिन कालरा ने जम्मू में बताया कि आरोपी वैज-उल-इस्लाम ने कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। उसने कहा है कि वह NEET एग्जाम में शामिल होना चाहता है। याचिका को 3 सितंबर के लिए सूचीबद्ध किया गया है। NIA ने इस आवदेन का विरोध किया है। पुलवामा केस की अगली सुनवाई 15 सितंबर को होगी। 

वैज-उल-इस्लाम को इसी साल मार्च में गिरफ्तार किया गया था। उसने IED बनाने के लिए अमेजन से केमिकल्स और अन्य सामानों की खरीद की थी। 19 वर्षीय वैज ने पूछताछ के दौरान स्वीकार किया था कि उसने जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों के कहने पर IED बनाने के लिए केमिकल्स और बैट्रीज खरीदी थी। ऑनलाइन इन सामानों को खऱीदने के बाद उसने आतंकियों तक पहुंचाया था।

फरवरी 2019 में जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले से संबंधित मामले में NIA ने हाल ही में आरोप पत्र दायर किया है। NIA ने 13,500 पन्नों की चार्जशीट में जैश-ए-मोहम्मद प्रमुख मसूद अजहर और उसके संबंधियों अम्मार अल्वी व अब्दुल रऊफ समेत 19 लोगों को नामजद किया। भारत और पाकिस्तान को युद्ध के कगार पर पहुंचाने वाले हमले में 40 केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवान शहीद हुए थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Pulwama terror attack Accused Waiz Ul Islam wants bail to appear for NEET exams