ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपुलवामा हमला: दिग्विजय सिंह ने दी नवजोत सिंह सिद्धू को सलाह, जानें क्या कहा

पुलवामा हमला: दिग्विजय सिंह ने दी नवजोत सिंह सिद्धू को सलाह, जानें क्या कहा

पुलवामा हमले (Pulwama Attack) पर विवादित बयान के बाद आलोचना झेल रहे पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को उनकी पार्टी कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay...

पुलवामा हमला: दिग्विजय सिंह ने दी नवजोत सिंह सिद्धू को सलाह, जानें क्या कहा
नई दिल्ली एजेंसीTue, 19 Feb 2019 04:27 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलवामा हमले (Pulwama Attack) पर विवादित बयान के बाद आलोचना झेल रहे पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को उनकी पार्टी कांग्रेस के ही वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) ने नसीहत देते हुये कहा है कि उनके दोस्त पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की वजह से उन्हें गालियां पड़ रही हैं और वह अपने मित्र को समझाएं।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने मंगलवार को कई ट्वीट कर सिद्धू को नसीहत देने के साथ ही इमरान खान को भी नहीं बख्शा और कहा कि वह साहस दिखाते हुए आतंकवाद के सरगनाओं हाफिज सईद और मसूद अजहर को भारत को सौंप दें।

 

 

उन्होंने ट्विटर पर लिखा, “नवजोत सिंह सिद्धू जी अपने दोस्त इमरान भाई को समझाएं। उसकी वजह से आपको गालियां पड़ रही हैं।” पुलवामा हमले के बाद सिद्धू के बयान की चौतरफा आलोचना हो रही है। टेलीविजन चैनल सोनी के मनोरंजक कार्यक्रम 'द कपिल शर्मा' शो से भी उन्हें हटा दिया गया है।

पुलवामा हमले पर इमरान बोले- सबूत दे भारत, लेकिन सैन्य एक्शन पर चेताया

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को चुनौती देते हुए दिग्विजय ने लिखा, “पाकिस्तान के माननीय प्रधानमंत्री कम आन, साहस दिखाइये और हाफिज सईद और मसूद अजहर आतंक के स्वयंभू सरगनाओं को भारत को सौंप दें। ऐसा करके आप न केवल पाकिस्तान को आर्थिक संकट से उबारने में कामयाब होंगे बल्कि नोबेल शांति पुरस्कार के भी प्रबल दावेदर बन जायेंगे।”

उन्होंने कहा, “हमें एक-दूसरे पर आरोप लगाने की बजाय हमें अपने राजनीतिक मतभेदों को भुलाकर एक साथ आना चाहिए और कश्मीर घाटी में फिर से सांप्रदायिक सछ्वाव स्थापित करने का काम करना चाहिये ताकि वहां कश्मीरी मुस्लिम और कश्मीरी हिंदू भाइयों को साथ-साथ रहने का माहौल बने जो वहां का 'हाल मार्क' था।  

पाकिस्तानी नागरिकों को 48 घंटे के भीतर बीकानेर से बाहर जाने का आदेश

दिग्विजय सिंह ने कश्मीर के छात्रों और स्थानीय नागरिकों का देश के विभिन्न हिस्सों में उत्पीड़न नहीं किये जाने की अपील करते हुए लिखा, “एक भारतीय के नाते क्या हम कश्मीरी छात्रों और कश्मीरी व्यापारियों को पूरे देश में परेशान करना नहीं छोड़ सकते हैं? क्या हम ऐसा कश्मीर चाहते हैं जहां कश्मीरियत ही नहीं हों? एक राष्ट्र के तौर पर हमें अपना विकल्प चुनना ही होगा।”

सिंह ने कश्मीर के लिए एक रोडमैप तैयार करने सुझाव देते हुये कहा कि क्या  कांग्रेस, भाजपा, नेशनल कांफ्रेंस, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी और कश्मीर की अन्य पार्टियां अगले 10 वर्ष के लिये एक रोडमैप तैयार नहीं कर सकते। 

पुलवामा हमले पर बोले अमरिंदर सिंह, मैं एक सैनिक था और वह एक क्रिकेटर

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें