DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुडुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट पर कांग्रेस का कब्जा, वी वैथीलिंगमल जीते 

v vaithilingam  twitter

Puducherry Lok Sabha Election Results 2019: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष वी वैथीलिंगम पुडुचेरी की एकमात्र लोकसभा सीट पर एक लाख 97 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीत गए हैं। कांग्रेस प्रत्याशी वैथीलिंगम को उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी और एआईएनआरसी के उम्मीदवार डॉक्टर नारायणसामी के मुकाबले 4,44,981 वोट मिले। नारायणसामी को 2,47,956 वोट मिले हैं।

वैथीलिंगम केन्द्र शासित प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके हैं। उन्होंने यह जीत 1,97,025 मतों के अंतर से हासिल की है। मतगणना गुरुवार सुबह आठ बजे शुरू हो कर आधी रात को समाप्त हुई। आधिकारिक सूत्रों ने पीटीआई भाषा को बताया कि कांग्रेस उम्मीदवार को शुक्रवार आधी रात के बाद दो बजे विजयी घोषित किया गया।

Loksabha Election Results 2019: राज बब्बर ने ली हार की जिम्मेदारी, राहुल गांधी को भेजा इस्तीफा

इससे पहले 2016 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने कामराज नगर विधानसभा सीट पर जीत दर्ज की थी। लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए मार्च में अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके लगावा क्षेत्र की थट्टाचावाडी विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में द्रमुक ने जीत दर्ज की है। पार्टी ने इस चुनाव में विपक्षी एआईएनआरसी को शिकस्त दी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Puducherry Lok Sabha Election Results 2019 congress V Vaithilingam wrests the lone Lok Sabha seat in Puducherry