ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअमेठी में जन्मदिन मनाएंगी प्रियंका गांधी, रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को देंगी ट्रेनिंग

अमेठी में जन्मदिन मनाएंगी प्रियंका गांधी, रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को देंगी ट्रेनिंग

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के संगठन को मजबूत और व्यापक बनाने के प्रयास में जुटीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 12 जनवरी को अपना जन्मदिन अमेठी में मनाएंगी। इस मौके पर पर वरिष्ठ कांग्रेसियों को...

अमेठी में जन्मदिन मनाएंगी प्रियंका गांधी, रायबरेली में कांग्रेस कार्यकर्ताओं को देंगी ट्रेनिंग
एजेंसी,नई दिल्लीSun, 12 Jan 2020 07:35 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के संगठन को मजबूत और व्यापक बनाने के प्रयास में जुटीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा 12 जनवरी को अपना जन्मदिन अमेठी में मनाएंगी। इस मौके पर पर वरिष्ठ कांग्रेसियों को सम्मानित भी करेंगी। प्रियंका इसके बाद अपनी मां सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में जिलाध्यक्षों और शहर अध्यक्षों के लिए प्रशिक्षण शिविर 16 से लेकर 19 जनवरी तक चलाने जा रही हैं।

कांग्रेस के एक पदाधिकारी ने बताया कि प्रियंका ने पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रशासन प्रभारी सिद्धार्थ प्रिय को एक पत्र जारी किया है जिसमें, उन्होंने रायरबेली के चार दिवसीय दौरे के दौरान 16 से 19 जनवरी तक कांग्रेस के जिला व शहर अध्यक्षों को दो-दो दिन प्रशिक्षण दिए जाने की जानकारी दी है। उनके इस दौरे को लेकर उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी बेहद सक्रिय है।

प्रियंका अपने चार दिवसीय दौरे में दो दिन पूर्वी यूपी और दो दिन पश्चिमी यूपी के सभी शहर और जिला अध्यक्षों से मिलेंगी और उन्हें प्रशिक्षण दिलाएंगी। चारों दिन प्रियंका प्रशिक्षण कार्यक्रम में मौजूद रहेंगी। कार्यक्रम के लिए निर्धारित प्रत्येक विषय को समझाने के लिए विशेषज्ञ भी आमंत्रित किए गए हैं।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक, 16 और 17 जनवरी को पूर्वी यूपी और 18 और 19 को पश्चिमी यूपी के जिला अध्यक्षों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। नई टीम को प्रियंका गांधी पार्टी के गौरवशाली इतिहास से परिचित कराने के साथ दो-दो दिवसीय प्रशिक्षण शिविर में एनआरसी, एनपीआर और सीएए जैसे मुद्दों पर विस्तार से पार्टी के रुख की जानकारी देंगी।

प्रियंका ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के जिला और शहर अध्यक्षों की नई टीम तैयार की है। इसके लिए उन्हें पुराने कांग्रेसियों से बैर भी मोल लेनी पड़ी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें