DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रियंका का मेगा रोड शो: कोई झलक पाने को बेताब तो कोई बरसाता रहा फूल

Congress president Rahul Gandhi, party general secretary (incharge of east UP) Priyanka Gandhi Vadra

चौधरी चरण सिंह अमौसी एयरपोर्ट से शुरू हुए रोड शो में प्रियंका (Priyanka Gandhi), राहुल (Rahul Gandhi) और ज्योतिरादित्य (Jyotiraditya Sindhia) का ऐसा भव्य स्वागत हुआ कि लोग देखते रह गए। एयरपोर्ट के बाहर राहुल-प्रियंका के रथ पर सवार होते ही ढोल-भांगड़े बजने लगे। लोग प्रियंका की एक झलक पाने के लिए उमड़े पड़ रहे थे तो कोई फूलों की वर्षा कर रहा था। कार्यकर्ताओं का जोश आसमान पर पहुंच गया। नारेबाजी का आलम यह था कि हर तरफ राहुल-प्रियंका के नारों की गूंज सुनाई दे रही थी। 
 

प्रियंका व राहुल गांधी का रोड शो 1:05 बजे एयरपोर्ट से शुरू हुआ। रथ जैसे ही एयरपोर्ट से आगे बढ़ा, कांग्रेस सेवा दल, युवक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने चारों तरफ से घेर लिया। जबरदस्त नारेबाजी व भीड़ के रथ आगे नहीं बढ़ पा रहा था।  सुरक्षा कर्मियों को लोगों को हटाने में पसीने आ गए। कार्यकर्ता इनकी एक झलक के लिए बेताब थे। कोई सेल्फी लेना चाहता थो तो कोई फूलों से स्वागत करना। कुछ लोग एयरपोर्ट के पुराने टर्मिनल के पास बिल्डिंग पर चढ़ गए। वह ऊपर से नारेबाजी कर रहे। लोग नीचे से प्रियंका जी...। राहुल जी....पुकार रहे थे। 
 

रथ ऊंचा होने से लोगों की फूल माला राहुल-प्रियंका तक नहीं पहुंच रही थी। ऐसे में लोग इसे उनके ऊपर फेंक रहे थे। एयरपोर्ट मोड़ पर हजारों युवाओं ने फिर रथ को घेर लिया। जब कानपुर रोड पर रथ पहुंचा तो यहां के नाजारा बिल्कुल बदला हुआ था। एक तरफ गाड़ियां ही गाड़ियां दिख रही थीं दूसरी तरफ केवल पार्टी कार्यकर्ता...। आलमबाग चौराहे पर कांग्रेस के नगर महासचिव मुशर्रफ इमाम के नेतृत्व में युवाओं ने कबूतर उड़ाए व हजारों गुब्बारे छोड़े। 
ये भी पढ़ें: प्रियंका के UP रोड शो के बीच रॉबर्ट वाड्रा ने इस तरह कही भावुक बातें

किसी ने प्रियंका को मुकुट भेंट किया तो किसी ने राहुल को तलवार
रोड शो में स्वागत के अलग-अलग रंग दिखाई दिए। कोई प्रियंका गांधी के लिए मुकुट बनवाकर लाया था तो कोई राहुल को तलवार भेंट करना चाहता था। एयरपोर्ट से बाहर कानपुर रोड से कुछ मीटर पहले एक कार्यकर्ता ने प्रियंका को ताज दिखाया और पहनाने की इच्छा जताई। इसी तरह शहीद पथ मोड के पास खड़े कई कार्यकर्ता तलवार लेकर आए थे। वह राहुल को भेंट करना चाहते थे लेकिन उन तक पहुंच नहीं पाए। रायरेबली के लोग 51 किलो की माला लेकर आए थे। 

 

राहुल ने युवाओं की फोटो खींची
रोड के शो के दौरान 32 वीं वाहनी पीएसी के पास रेलवे ओवरब्रिज के ऊपर सात युवक खड़े थे। इन युवकों ने शरीर के ऊपरी हिस्से को तीन कलर से पुतवा रखा था। सातों ने मिलकर अपने सीने पर पीएम के खिलाफ नारा लिखवा रखा था। रथ पर सवार राहुल गांधी की नजर इन युवाओं पर पड़ी तो उन्होंने झट से अपने कुर्ते की जेब से मोबाइल निकाला और इसकी फोटो खींच ली। 

रथ पर सवार थे प्रमुख लोग
रोड-शो के रथ पर राहुल व प्रियंका के अलावा ज्योतिरादित्य सिंधिया, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर, पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल, वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला, उन्नाव की पूर्व सांसद अन्नू टण्डन सहित कई और लोग मौजूद थे।

 

रायबरेली-अमेठी व उन्नाव से सबसे ज्यादा भीड़
रोड-शो में दूसरे जिलों से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता आए थे। सबसे ज्यादा लोग रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, उन्नाव व कानपुर से लोग आए थे। 

ये भी पढ़ें: विशाल रोड शो के साथ प्रियंका गांधी ने की ‘मिशन यूपी’ की शुरुआत

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Priyanka Gandhi mega road show Desperate to get a glimpse