ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशप्रियंका बोलीं, गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए अकाली जिम्मेदार; किसानों की खुदकुशी पर PM मोदी को घेरा

प्रियंका बोलीं, गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए अकाली जिम्मेदार; किसानों की खुदकुशी पर PM मोदी को घेरा

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को भाजपा के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल को गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए जिम्मेदार ठहराया। लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में अपनी पहली रैली को संबोधित...

प्रियंका बोलीं, गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए अकाली जिम्मेदार; किसानों की खुदकुशी पर PM मोदी को घेरा
एजेंसी,बठिंडा (पंजाब)Tue, 14 May 2019 10:37 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को भाजपा के सहयोगी शिरोमणि अकाली दल को गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के लिए जिम्मेदार ठहराया। लोकसभा चुनाव के दौरान पंजाब में अपनी पहली रैली को संबोधित करते हुए प्रियंका ने 'बादलों वाली' टिप्पणी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मोदी का सच अब ''लोगों के रडार" पर है।

अकाली दल के गढ़ माने जाने वाले बठिंडा की रैली में उन्होंने कहा, ''अगर गुरु ग्रंथ साहिब को कुछ हो जाए तो पंजाब की आत्मा चली जाएगी। राजनीतिक फायदे और वोटों के लिए उनके (भाजपा के) सहयोगी ही गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी में शामिल थे।" बठिंडा से केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल का मुकाबला कांग्रेस के अमरिंदर सिंह राजा वारिंग से है।

साल 2015 में सिखों के धार्मिक ग्रंथों की बेअदबी के मामले को लेकर प्रियंका ने पंजाब की पिछली शिरोमणि अकाली दल-भाजपा सरकार पर हमला बोला और दावा किया कि यह ''राजनीतिक लाभ" के लिए कराया गया था। पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी ने गुरू नानक के उपदेश 'तेरा, तेरा और 'सरबत दा भला (सबका भला) भी पढ़े। उन्होंने अकाली दल का नाम लिये बिना कहा, लेकिन भाजपा के सहयोगी केवल 'मेरा, मेरा के लिए हैं।"

राहुल गांधी ने PM मोदी को दी भ्रष्टाचार और राफेल पर बहस की चुनौती

प्रियंका ने पंजाबी में भाषण देकर स्थानीय जनता से तार जोड़ने का प्रयास करते हुए कहा, ''मैं यहां आकर खुश हूं। मेरे पति (रॉबर्ट वाड्रा) पंजाबी हैं। उन्होंने हमेशा मुस्कराते हुए हर चुनौती का सामना किया है। उन्होंने कहा, ''मैं पजाब की भूमि और पंजाब के लोगों को सलाम करती हूं। पंजाबी समुदाय हमेशा मजबूत दृढ़संकल्प के साथ चुनौतियों का सामना करता है और हमेशा खुश रहता है।" उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिर्फ प्रचार-दुष्प्रचार में लगे रहते हैं, बड़े-बड़े वादे करते हैं और दिखाते हैं कि पिछले 70 साल में कोई विकास ही नहीं हुआ।

प्रियंका ने कहा कि मोदी ने दो करोड़ नई नौकरियां देने का अपना वादा नहीं निभाया। उन्होंने दावा किया कि पिछले पांच साल में 12,000 किसानों ने खुदकुशी कर ली, लेकिन मोदी किसानों की अनदेखी करते हैं। कांग्रेस नेता ने कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव ''लोकतंत्र और देश बचाने का चुनाव है।" पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर सातवें एवं आखिरी चरण में 19 मई को मतदान होना है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें