ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्र को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्र को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को राष्ट्र को संबोधित करेंगे। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस भी है। योग को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने में भारत की बड़ी भूमिका रही है। खुद पीएम मोदी ने साल 2104...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर राष्ट्र को करेंगे संबोधित
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 18 Jun 2020 01:39 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 21 जून को राष्ट्र को संबोधित करेंगे। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस भी है। योग को अंतराष्ट्रीय स्तर पर पहुंचाने में भारत की बड़ी भूमिका रही है। खुद पीएम मोदी ने साल 2104 में संयुक्त राष्ट्र में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का प्रस्ताव रखा था जिसके बाद संयुक्त राष्ट्र के देशों ने भारत के प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया था। तब से ही योग दिवस को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बड़े उत्साह के साथ मनाया जाता है।

जब साल 2015 में 21 जून को पहली बार अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया था तो देश दुनिया में कई बड़ी हस्तियों और लोगों ने हिस्सा लिया था। वैसे योग दिवस भारत में हर साल मनाया जाता है, लेकिन इस बार कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए कोई खास तैयारी नहीं की जा रही है। ऐसे में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर पीएम मोदी जीवन में योग के महत्व के मद्दे पर बात करेंगे। हालांकि अभी तक यह साफ नहीं हुआ है कि राष्ट्र के संबोधन में पीएम मोदी भारत-चीन के बीच जारी तनाव और सैनिकों के शहादत पर बात करेंगे या नहीं।

 

सूत्रों की माने तो कार्यक्रम का प्रसारण सुबह 7 बजे से होगा जो कि लगभग एक घंटा चलेगा। बता दें कि पिछले साल पीएम मोदी ने रांची से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का नेतृत्व किया था। इस साल यह कार्यक्रम लेह में निर्धारित था। लेकिन कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए कार्यक्रम में बदलाव किया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें