Prime Minister Narendra Modi United Nation meeting new york live updates - UN Climate Summit : बात करने का समय खत्म, अब दुनिया को काम करके दिखाना होगा - पीएम मोदी DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

UN Climate Summit : बात करने का समय खत्म, अब दुनिया को काम करके दिखाना होगा - पीएम मोदी

prime minister narendra modi

ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र जलवायु परिवर्तन सम्मेलन में एक सत्र को संबोधन किया। यूएन में क्लाइमेट चेंज पर पीएम मोदी बोले, 'पर्यावरण की रक्षा के लिए हम कदम उठा रहे हैं। हम लोगों ने जल संरक्षण के लिए 'जल जीवन मिशन' की शुरुआत की है। रेन वॉटर हार्वेस्टिंग पर भी काम किया है। अगले कुछ सालों मे भारत जल संरक्षण के कामों पर 50 मिलियन डॉलर खर्च करेगा।'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि अगर हम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बात करें तो दुनिया के 80 देश अंतरराष्ट्रीय सोलर गंठबंधन में हमारे साथ आए हैं। हम विश्वास करते हैं कि सही चीजों का अभ्यास करना उपदेश देने से अच्छा होता है। हमने भारत में 2022 तक 175 मेगा वाट नवीकरणीय ऊर्जा उत्पादन का लक्ष्य रखा है। पीएम मोदी ने आगे कहा कि बात करने का समय अब खत्म हो चुका हैै, दुनिया को काम करके दिखाना होगा।

Howdy Modi कार्यक्रम पर बीजेपी ने कहा, 'विश्व राजनीति में ऐतिहासिक दिन

अपने संबोधन में पीएम मोदी ने आग कहा कि हमने देश में सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाया।मैं आशा करता हूं कि सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ वैश्विक स्तर पर हम जागरुकता अभियान चलाएंगे। यूएन की इमारत में भारत द्वारा लगाए गए सोलर पैनल का कल यानी 24 सितंबर को हम उद्घाटन करेंगे।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सबसे पहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prime Minister Narendra Modi United Nation meeting new york live updates