DA Image
25 जनवरी, 2020|8:07|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कानपुर दौरा आज, 'नमामी गंगे प्रोजेक्ट' की करेंगे समीक्षा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कानपुर में राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक की अध्यक्षता करेंगे जहां वे 'नमामि गंगे परियोजना' के विविध आयामों की समीक्षा करेंगे।

pm-narenrda-modi jpg

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को कानपुर में राष्ट्रीय गंगा परिषद की पहली बैठक की अध्यक्षता करेंगे जहां वे 'नमामि गंगे परियोजना' के विविध आयामों की समीक्षा करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्वीट के अनुसार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राष्ट्रीय गंगा नदी पुनर्जीवन, सुरक्षा और प्रबंधन परिषद (राष्ट्रीय गंगा परिषद) की पहली बैठक की कानपुर में अध्यक्षता करेंगे। वह इस संबंध में हुए कार्यो की प्रगति की समीक्षा करेंगे और गंगा नदी की सफाई पर चर्चा करेंगे। यह बैठक शनिवार को 11 बजे शुरू होगी।

इस दौरान प्रधानमंत्री गंगा नदी की साफ सफाई से जुड़े आयामों की समीक्षा करेंगे। उनके नौका भ्रमण करने की भी संभावना है। यह बैठक शनिवार को चंद्रशेखर आजाद कृषि और प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर में होने वाली है। गंगा नदी से जुड़ी परियोजनाएं मुख्य रूप से उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, झारखंड और उत्तराखंड से संबंधित हैं। इसमें गंगा किनारे बसे पांच राज्यों उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड व प. बंगाल के मुख्यमंत्री या उनके प्रतिनिधि हिस्सा लेंगें।

ये भी पढ़ें : कानपुर : सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीसामऊ नाले पर ली सेल्फी-VIDEO

हालांकि अभी पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री के इसमें शामिल होने की पुष्टि नहीं हुई है। बिहार के उपमुख्यमंत्री कार्यालय के बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में कानपुर में 14 दिसम्बर (शनिवार) को आयोजित 'नेशनल गंगा काउंसिल' की पहली बैठक में सुशील कुमार मोदी भाग लेंगे। इस बैठक में नमामि गंगे परियोजना की विस्तृत समीक्षा के साथ ही इस प्रोजेक्ट की समाप्त हो रही अवधि को विस्तारित करने पर विचार होगा।

बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने बताया कि पूरे देश में इस कार्यक्रम के तहत 28,628 करोड़ रूपए की स्वीकृति दी गई है जिसमें से बिहार में 4,653.81 करोड़ रुपये मुख्य रूप से एसटीपी और उसके नेटवर्क के निर्माण,पर खर्च किया जा रहा है। इसके अतिरिक्त गंगा किनारे के गांवों में पौधारोपण, औद्योगिक इकाइयों के उत्सर्जन को गंगा में प्रवाहित होने से रोकने तथा घाटों व शवदाह गृहों के निर्माण आदि पर भी खर्च किया जा रहा है।

पाइए देश-दुनिया की हर खबर सब सेपहले www.livehindustan.com पर। लाइव हिन्दुस्तान से हिंदी समाचार अपने मोबाइल पर पाने के लिए डाउनलोड करें हमारा News App और रहें हर खबर से अपडेट।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Prime Minister Narendra Modi to visit Kanpur today to review Namami Gange Project