ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदेश की सुरक्षा पर राज्यों के डीजीपी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंथन

देश की सुरक्षा पर राज्यों के डीजीपी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंथन

पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार को गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सुरक्षा हालात पर चर्चा की। माना जा रहा है कि इस दौरान पुलिस...

देश की सुरक्षा पर राज्यों के डीजीपी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मंथन
एजेंसियां,अहमदाबाद | Sat, 22 Dec 2018 07:29 AM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस महानिदेशकों और महानिरीक्षकों के वार्षिक सम्मेलन में भाग लेने के लिए शुक्रवार को गुजरात पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सुरक्षा हालात पर चर्चा की। माना जा रहा है कि इस दौरान पुलिस आधुनिकीकरण और पुलिस बलों के समक्ष चुनौतियों पर भी चर्चा हुई। 
प्रधानमंत्री ने बाद में ट्वीट कर कहा, डीआईजी और आईजी के सम्मेलन के दौरान विशेष अधिकारियों से मिलने का मौका मिला। इस दौरान सुरक्षा की नीतियों पर चर्चा हुई। इससे पहले मोदी केवड़िया पहुंचने पर ट्वीट किया कि डीजीपी/आईजीपी के सम्मेलन से देश में सुरक्षा मजबूत होगी। डीजीपी/आईजीपी सम्मेलन के लिए गुजरात के केवड़िया पहुंच गया हूं। सकारात्मक चर्चा को लेकर उत्सुक हूं जो हमारी सुरक्षा को मजबूत बनाएगी। 

राज्य सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, मोदी शुक्रवार की सुबह वडोदरा हवाई अड्डा पहुंचे जहां गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने उनका स्वागत किया। हवाई अड्डे से मोदी नर्मदा जिले के पास केवड़िया गांव स्थित ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गए। डीजीपी और आईजीपी का वार्षिक सम्मेलन यहीं हो रहा है। सम्मेलन स्थल तंबुओं का शहर है, जो 182 मीटर ऊंची 'स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के पास बसाया गया है। यह विशाल प्रतिमा देश के पहले गृह मंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल को समर्पित है।
तीन दिवसीय कार्यक्रम केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की उपस्थिति में गुरुवार को शुरू हुआ। सम्मेलन में जाने से पहले मोदी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी गए और सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की।

ओडिशा में दो पाइप लाइन की आधारशिला रखेंगे 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओडिशा के दौरे के समय 24 दिसंबर को इंडियन ऑयल और गेल कंपनियों की 7,200 करोड़ रुपये की लागत वाली दो पाइपलाइन परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। मोदी, राज्य के दौरे पर इंडियन ऑयल्स पारादीप-हैदराबाद पाइपलाइन परियोजना और गेल (इंडिया) की बोकारोअंगुल खंड की शुरुआत करेंगे। यह बोकारो अंगुल खंड जगदीशपुर हल्दिया और बोकारो धामरा पाइपलाइन (जेएचबीडीपीएल) का हिस्सा है।  आईओसीएल और गेल इंडिया के वरिष्ठ अधिकारियों ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में बताया कि ये परियोजनाएं दो साल में पूरी होगी।  इंडियन ऑयल एसईआरपीएल, ईडी पी सी चौबे ने कहा कि यह भूमिगत पाइपलाइन होगी और इससे रेलवे और राजमार्गों पर यातायात की समस्या से मुक्ति मिल सकेगी। 

आज होगी GST परिषद की बैठक, 12-14 वस्तुओं की कीमत हो सकती है सस्ती

अगले एक दशक तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोई विकल्प नहीं : अठावले

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें