ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपाकिस्तान में विमान हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख, प्लेन में सवार थे 107 लोग

पाकिस्तान में विमान हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख, प्लेन में सवार थे 107 लोग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान विमान हादसे पर ट्वीट करके दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, मरनेवालों के परिवारों के साथ गहरी संवेदना है, घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं। पाकिस्तान...

पाकिस्तान में विमान हादसे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जताया दुख, प्लेन में सवार थे 107 लोग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीFri, 22 May 2020 06:52 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान विमान हादसे पर ट्वीट करके दुख व्यक्त किया है। उन्होंने लिखा, मरनेवालों के परिवारों के साथ गहरी संवेदना है, घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करते हैं। पाकिस्तान के व्यावसायिक शहर कराची में पाकिस्तान अंतराष्ट्रीय एयरलाइंस (पीआईए) का एक यात्री विमान शुक्रवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में चालक दल के सदस्यों सहित 107 लोग थे।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पीआईए के प्रवक्ता अब्दुल सत्तर ने यात्री विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि लाहौर से कराची जा रही उड़ान संख्या ए-320 दुर्घटनाग्रस्त हो गयी। प्रवक्ता के अनुसार विमान में चालक दल के सदस्य समेत 107 यात्री सवार थे। रिपोर्ट के मुताबिक़ सुरक्षा बल और अन्य बचाव टीमें घटनास्थल पर पहुंच गयी है और आग को बुझाने का काम किया जा रहा है।

एक प्रत्यक्षदर्शी ने मीडिया को बताया कि यात्री विमान कराची हवाईअड्डे के निकट आवासीय क्षेत्र में दुर्घटनाग्रस्त हुआ। इसके अलावा रेडियो पाकिस्तान ने बताया कि लाहौर से कराची के लिए निकला विमान कराची हवाई अड्डे पर पहुंचने से कुछ दूर पहले ही दुर्घटनाग्रस्त हो गया। विमान में 99 यात्री थे। इसमें चालक दल के आठ सदस्य थे। 

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट क्रैश, 107 लोगों की मौत

पाकिस्तानी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार कराची के जिन्ना इंटरनेशनल एयरपोर्ट के पास स्थित मॉडल टाउन इलाके के निकट विमान लैंडिंग से ठीक पहले हादसे का शिकार हो गया। विमान दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद कॉलनी में धुएं का गुबार देखा गया। हादसे के तुरंत बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। पीआईए प्रवक्ता अब्दुल सत्तार ने हादसे की पुष्टि करते हुए कहा कि विमान लाहौर से कराची आ रहा था।

दोनों इंजन फेल हुए : बताया जा रहा है कि कराची में लैंड करने से पहले पीआईए के ए-320 विमान के दोनों इंजन फेल हो गए थे। जहाज 15 वर्ष पुराना था। जहाज का 2.37 बजे अंतिम बार एटीसी से संपर्क हुआ था। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने हादसे पर दुख जताया है और दुर्घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें