DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रधानमंत्री मोदी हर लोकसभा क्षेत्र के साथ दोहरा संवाद करेंगे  

PM Modi road show in varanasi

लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के हर लोकसभा क्षेत्र से दोहरा संवाद करेंगे। प्रधानमंत्री विभिन्न कार्यक्रमों, सम्मेलनों और सभाओं के जरिये हर लोकसभा क्षेत्र तक तो पहुंच ही रहे हैं, साथ ही नमो एप के जरिए भी विभिन्न क्षेत्रों के कार्यकर्ताओं के साथ भी संवाद कर रहे हैं। जनता तक पहुंच व संवाद को व्यापक बनाने के लिए भाजपा के अन्य प्रमुख नेताओं के कार्यक्रम भी तय किए जा रहे हैं। 

भाजपा की दिल्ली में बीते सप्ताह हुई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक पूरी तरह से चुनावी तैयारियों पर केंद्रित रही और बैठक में सभी राज्यों तथा नेताओं को लोगों के बीच जाने के कार्यक्रम बनाने को कहा गया है। बीते लोकसभा चुनाव के बाद से अब तक प्रधानमंत्री मोदी देश के 300 लोकसभा क्षेत्रों में विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों, चुनाव अभियान व अन्य कार्यक्रमों के जरिये पहुंच चुके हैं। लोकसभा चुनाव से पहले वे बाकी क्षेत्रों में भी दस्तक देंगे। इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी नमो एप के जरिये वीडियो कांफ्र्रेंंसग से भी संवाद कर रहे हैं। 

इसमें एक साथ कई लोकसभा क्षेत्रों के कार्यक्रम भी शामिल है। साथ ही विभिन्न लक्ष्य वर्गों के साथ संवाद में विभिन्न मोर्चों के जरिये भी संवाद कर रहे हैं। पार्टी के एक प्रमुख नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री के इस दोहरे संवाद से लोकसभा के मुख्य चुनाव अभियान से पहले पूरे देश तक प्रधानमंत्री पहुंच सकेंगे। सीधे संवाद का असर होता है और कार्यकर्ता दोगुने उत्साह से जुटते हैं।

गुजरात में भाजपा सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाएगी कांग्रेस

शाह के दौरों की संख्या बढ़ी: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह खुद लोकसभा चुनावों तक अधिकांश समय दौरों पर रहेंगे। लोकसभा से पहले विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में तलंगाना भी जुड़ने से भाजपा अध्यक्ष का कार्यक्रम नए सिरे से बनाया जा रहा है। पार्टी आंध्र प्रदेश पर भी नजर रखे हैं, जहां पर भी समय से पहले चुनाव कराने की सुगबुगाहट है। आंध्र प्रदेश के चुनाव लोकसभा चुनाव के साथ होने हैं, लेकिन मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू पड़ौसी तेलंगाना के पहले चुनाव के फैसले का अनुसरण कर सकते हैं। 

मंत्री और पदाधिकारी भी दौरा करेंगे 

भाजपा के लगभग एक दर्जन प्रमुख मंत्रियों व पदाधिकारियों को चुनाव वाले राज्यों में ज्यादा से ज्यादा दौरे करने को कहा गया है ताकि केंद्र सरकार की उपलब्धियां व योजनाएं प्रभावी ढंग से लोगों तक पहुंच सकें। इसके लिए संबंधित मंत्रालयों के और पार्टी के द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों की तैयारी की जा रही है।

PM ने की आर्थिक समीक्षा बैठक,जेटली बोले-विकास दर उम्मीद से बेहतर रहेगी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Prime Minister Modi will interact with every Lok Sabha constituency