President Ramnath Kovind said india s development provides huge opportunities for Sweden companies in defense sector - राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- रक्षा क्षेत्र में स्वीडन की कंपनियों के लिए बड़े अवसर मुहैया कराता है भारत का विकास DA Image
14 दिसंबर, 2019|5:25|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद बोले- रक्षा क्षेत्र में स्वीडन की कंपनियों के लिए बड़े अवसर मुहैया कराता है भारत का विकास

president ram nath kovind vipin kumar ht photo

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि रक्षा क्षेत्र में भारत का विकास एवं उसकी क्षमता स्वीडन की कंपनियों के लिए इस बात के बड़े अवसर मुहैया कराती है कि वे घरेलू बाजार और निर्यात के लिए भारत में निर्माण करें।कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में स्वीडन के राजा कार्ल सोलहवें गुस्ताफ और रानी सिल्विया के सम्मान में आयोजित भोज के दौरान अपने भाषण में कहा कि उन्हें यह देखकर खुशी होती है कि भारत और स्वीडन के द्विपक्षीय व्यापार एवं निवेश संबंध मजबूत हो रहे हैं।

उन्होंने कहा कि भारत मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया, स्वच्छ भारत, डिजिटल भारत और स्मार्ट सिटी कार्यक्रम में स्वीडन को अहम साझेदार के तौर पर देखता है।

कोविंद ने कहा कि स्वीडन की कंपनियों ने भारत में काफी निवेश किया है और खासकर स्वच्छ तकनीक, जल साझेदारी और अगली पीढ़ी के बुनियादी ढांचे के क्षेत्र में उनके लिए और संभावनाएं हैं। आधिकारिक बयान के अनुसार राष्ट्रपति ने कहा, ''रक्षा क्षेत्र में भारत का विकास एवं क्षमताएं स्वीडन की कंपनियों के लिए इस बात के बड़े अवसर मुहैया कराती हैं कि वे घरेलू बाजार और निर्यात के लिए भारत में निर्माण करें। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र निकट सहयोग का एक अन्य क्षेत्र है।


 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:President Ramnath Kovind said india s development provides huge opportunities for Sweden companies in defense sector