ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशप्रेसिडेंट कोविंद और PM मोदी ने किया ब्राजील के राष्ट्रपति का स्वागत, बोलसोनारो ने राजघाट पर दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

प्रेसिडेंट कोविंद और PM मोदी ने किया ब्राजील के राष्ट्रपति का स्वागत, बोलसोनारो ने राजघाट पर दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो 71वें गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए भारत दौरे पर पहुंच चुके हैं। आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने...

प्रेसिडेंट कोविंद और PM मोदी ने किया ब्राजील के राष्ट्रपति का स्वागत, बोलसोनारो ने राजघाट पर दी महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि
टीम लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSat, 25 Jan 2020 12:37 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो 71वें गणतंत्र दिवस समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने के लिए भारत दौरे पर पहुंच चुके हैं। आज राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति भवन में उनका स्वागत किया। यहां उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया।

राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को भी श्रद्धांजलि दी।

इससे पहले विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो से शनिवार को मुलाकात की और दोनों नेताओं ने दोनों देशों के बीच व्यापार और निवेश सहित विभिन्न क्षेत्रों में संबंध प्रगाढ़ करने के पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और बोलसोनारो के बीच आज दिन में मुलाकात का कार्यक्रम है जिसके बाद दोनों देशों के बीच तेल और गैस, खनन तथा साइबर सुरक्षा सहित व्यापक क्षेत्रों में सहयोग बढ़ाने के लिए 15 समझौतों पर हस्ताक्षर होने की उम्मीद है।

बोलसोनारो शुक्रवार को यहां पहुंचे थे। उसके साथ उनकी बेटी लौरा बोलसोनारो, बहू लैटीसिया फिर्मो, आठ मंत्री, ब्राजील की संसद के चार सदस्य और बड़ा व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल आया है।

अधिकारियों ने बताया कि बोलसोनारो और जयशंकर के बीच व्यापार, निवेश सहित संपूर्ण द्विपक्षीय सहयोग को और प्रगाढ़ करने के तरीकों पर चर्चा हुई।

बोलसोनारो 24-27 जनवरी तक भारत की यात्रा पर हैं और वह 26 जनवरी को भारत के 71वें गणतंत्र दिवस पर आयोजित होने वाली परेड में मुख्य अतिथि हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें