DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति ने पीएम मोदी का इस्तीफा किया स्वीकार, नई सरकार बनने तक पद पर बने रहेंगे

  president accepts pm narendra modi resignation

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, मंत्री परिषद ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविदं को अपना इस्तीफा सौंपा। राष्ट्रपति भवन के अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री का इस्तीफा स्वीकार किया, नई सरकार बनने तक उनसे पद पर बने रहने का आग्रह किया।

आपको बात दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल की शुक्रवार शाम प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में बैठक हुई जिसमें 16वीं लोकसभा भंग करने की सिफारिश की गई। सरकारी सूत्रों ने इस आशय की जानकारी दी। इस बैठक में वित्त मंत्री अरुण जेटली खराब स्वास्थ्य के चलते शामिल नहीं हो सके।  

कैबिनेट की यह बैठक लोकसभा चुनाव की मतगणना होने के एक दिन बाद हुई। इस चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को जबर्दस्त जीत हासिल हुई है।  सूत्रों ने बताया कि इस बारे में कैबिनेट की सिफारिश मिलने के बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद वर्तमान लोकसभा भंग करने की कार्रवाई करेंगे।

16वीं लोकसभा का कार्यकाल 3 जून को समाप्त हो रहा है। सत्रहवीं लोकसभा का गठन 3 जून से पहले किया जाना है और नये सदन के गठन की प्रक्रिया अगले कुछ दिनों में तब शुरू होगी जब तीनों चुनाव आयुक्त राष्ट्रपति से मिलेंगे और नव निर्वाचित सदस्यों की सूची सौपेंगे। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:President accepts PM narendra modi resignation and asks him to continue till new government assumes office: Rashtrapati Bhavan