DA Image
7 जून, 2020|2:53|IST

अगली स्टोरी

अहमदाबाद में डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत की तैयारी, नमस्ते ट्रंप से पुती शहर की दीवारें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने से पहले उनके स्वागत और सुरक्षा की जोरदार तैयारियां चल रही हैं। सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इस बीच अहमदाबाद की सड़कें नमस्ते ट्रंप पोस्टर और पेंटिंग से पट गई हैं। बड़े बड़े बैनर के अलावा दीवारों को अमेरिका भारत और नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की पेंटिंग से रंग दिया गया है। 

ट्रंप के आने को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी बीच सोमवार को अमेरिकी एयरफोर्स का हरक्यूलिस विमान से 200 अमेरिकी सुरक्षाकर्मी (सीआईए) और स्नाइपर अहमदाबाद पहुंच गए। 

इस विमान में ट्रंप की सुरक्षा में रहने वाले सभी वाहन शामिल थे। अमेरिकी एयरफोर्स के हरक्यूलिस विमान में काफिले की गाड़ियां, फायर सेफ्टी सिस्टम और स्पाई कैमरे जैसी चीजें शामिल हैं। ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर रहेंगे। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप की सुरक्षा में 200 अमेरिकी सुरक्षाकर्मी व्यवस्था संभालेंगे। अमेरिकी एजेंसी के जवानों ने स्टेडियम में पहले ही अपना कंट्रोल रूम बना लिया है। इसी तरह भारत की सुरक्षा एजेंसी एसपीजी और गुजरात पुलिस ने भी स्टेडियम के अंदर अपना अलग कंट्रोल रूम बनाया है। दौरे को मद्देनजर रखते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया को भी निर्देश दिए जाएंगे कि ट्रंप के आने से पहले अहमदाबाद आने वाली सभी फ्लाइट को तीन घंटे तक बंद रखें। रोड शो से पहले पूरी रोड को बम दस्ते की टीम द्वारा स्कैन भी किया जाएगा। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Preparations to welcome Donald Trump in Ahmedabad walls painted with Namaste Trump