ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबड़ी खुशखबरी, जगन्नाथ पुरी से रामनगरी अयोध्या के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन; रेल मंत्री ने बता दी तारीख

बड़ी खुशखबरी, जगन्नाथ पुरी से रामनगरी अयोध्या के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन; रेल मंत्री ने बता दी तारीख

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि 2014 में ओडिशा को रेलवे क्षेत्र के विकास के लिए बजट में करीब 800 करोड़ रुपये मिले थे। लेकिन अब बजट को बढ़ाकर 10,000 करोड़ रुपये कर दिया गया है।

बड़ी खुशखबरी, जगन्नाथ पुरी से रामनगरी अयोध्या के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन; रेल मंत्री ने बता दी तारीख
Niteesh Kumarएजेंसी,नई दिल्लीFri, 16 Feb 2024 06:00 PM
ऐप पर पढ़ें

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बड़ी खुशखबरी दी है। भगवान जगन्नाथ के धाम पुरी से भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या तक ट्रेन चलाने की तैयारी है। उन्होंने इस ट्रेन सर्विस को शुरू करने की घोषणा गुरुवार को की। वैष्णव ने पुरी में सार्वजनिक समारोह में बोलते हुए यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस साल जुलाई या अगस्त के दौरान ट्रेन सेवा शुरू की जाएगी। मंत्री ने कहा कि पुरी जिले में पुरी से कोणार्क तक नई रेलवे लाइन को भी जल्द ही मंजूरी दी जाएगी। 

अश्विनी वैष्णव ने कहा कि 2014 में ओडिशा को रेलवे क्षेत्र के विकास के लिए बजट में करीब 800 करोड़ रुपये मिले थे। लेकिन अब बजट को बढ़ाकर 10,000 करोड़ रुपये कर दिया गया है और राज्य में इसका नतीजा भी दिख रहा है। मंत्री ने दावा किया कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (UPA) के दौरान प्रति वर्ष केवल 45 किलोमीटर रेलवे लाइन बिछाई जाती थी, जबकि मोदी सरकार के दौरान यह 10 गुना बढ़कर 450 किलोमीटर हो गई है।

पुरी रेलवे स्टेशन पर विकास कार्य जल्द होगा पूरा: वैष्णव 
रेल मंत्री ने कहा, 'यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओडिशा को देश का विकसित राज्य बनाने की गारंटी है। मोदी जी ओडिशा के युवाओं का भविष्य बेहतर बनाने के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं।' वैष्णव ने कहा कि पुरी रेलवे स्टेशन पर विकास कार्य बहुत जल्द पूरा हो जाएगा और इससे लाखों श्रद्धालुओं को फायदा होगा। यह मांग यात्रियों की ओर से लंबे समय से उठाई जा रही थी कि पुरी और अयोध्या के बीच ट्रेन चलाई जाए। जुलाई-अगस्त से इस ट्रेन सर्विस के शुरू हो जाने से दोनों धार्मिक शहरों के बीच यात्रा काफी आसान हो जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें