DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › यही है 21वीं सदी का विकास...दर्द से तड़पती गर्भवती को बांस से टांग 12 KM सफर तय कर पहुंचाया अस्पताल
देश

यही है 21वीं सदी का विकास...दर्द से तड़पती गर्भवती को बांस से टांग 12 KM सफर तय कर पहुंचाया अस्पताल

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Nootan Vaindel
Thu, 05 Aug 2021 07:07 AM
यही है 21वीं सदी का विकास...दर्द से तड़पती गर्भवती को बांस से टांग 12 KM सफर तय कर पहुंचाया अस्पताल

दुर्गम जंगली इलाकों में रहने वाले लोग हर दिन मुश्किलों का सामना करते हैं। मूलभूत सुविधाओं के लिए भी इन्हें संघर्ष करना पड़ता है। समाचार एजेंसी एएनआई ने आंध्रप्रदेश के विशाखापट्टनम का एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें एक गर्भवती महिला को बांस पर टांगकर इलाज के लिए बहुत ही संघर्ष कर मेडिकल सेंटर ले जाया जा रहा है। एक तरफ भारत इतना विकसित हो गया है कि यहां बड़े-बड़े अस्पताल हैं, गंभीर बिमारियों का इलाज किया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ दर्द से तड़प रही गर्भवती महिला को बांस पर टांगकर मेडिकल सेंटर पहुंचाया जा रहा है। न यहां एम्बुलेंस है, न पक्की सड़क और न ही पास में मेडिकल सेंटर है।

यहां देखें वीडियो:

 

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि दो आदमियों ने बांस को अपने कंधे पर उठा रखा है और गर्भवती महिला को बांस के बीच में बंधे कपड़े में टांगकर ले जाया जा रहा है। महिला को कल आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में बलापम पंचायत में उसके गांव से करीब 12 किलोमीटर के लिए निकटतम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया।

बांस को अपने कंधे पर टांगकर ले जा रहे दोनों लोग जंगल के बीचो-बीच से कच्चे रास्ते से महिला को ले जाते हुए, संघर्ष करते हुए दिखाई देते हैं। 12 किलोमीटर तक ये लोग इसी तरह महिला को बांस पर लटकाकर चलते रहे।

संबंधित खबरें