ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतमिलनाडु में करेगी कमाल, बंगाल में कैसा रहेगा हाल? 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन पर प्रशांत किशोर

तमिलनाडु में करेगी कमाल, बंगाल में कैसा रहेगा हाल? 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन पर प्रशांत किशोर

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का कहना है कि 2024 के आम चुनाव में भाजपा तमिलनाडु में कमाल कर सकती है। इसके अलावा बंगाल व तेलंगाना में प्रदर्शन को लेकर भी पीके ने चौंकाने वाली बातें कही हैं।

तमिलनाडु में करेगी कमाल, बंगाल में कैसा रहेगा हाल? 2024 लोकसभा चुनाव में भाजपा के प्रदर्शन पर प्रशांत किशोर
Deepakलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 25 Feb 2024 12:30 AM
ऐप पर पढ़ें

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर का कहना है कि 2024 के आम चुनाव में भाजपा तमिलनाडु में कमाल कर सकती है। इसके अलावा बंगाल और तेलंगाना में प्रदर्शन को लेकर भी पीके ने चौंकाने वाली बातें कही हैं। गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव में भाजपा का प्रदर्शन कैसा रहेगा, इसको लेकर अलग-अलग अनुमान लग रहे हैं। भाजपा और पीएम मोदी का दावा है कि 2024 में भाजपा 370 सीटों के आंकड़े को पार कर जाएगी। पीएम मोदी संसद के आखिरी सत्र में संबोधन के दौरान भाजपा के 370 और एनडीए के 400 सीटें जीतने की बातें कही थीं।  

बंगाल में चलेगा मैजिक
चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर के मुताबिक तमिलनाडु में बीजेपी पहली बार डबल डिजिट में पहुंच सकती है। टाइम्स नाऊ के साथ इंटरव्यू में पीके ने आगे कहाकि तेलंगाना में भी भाजपा अच्छा कर सकती है। प्रशांत किशोर ने सबसे चौंकाने वाली बात बंगाल को लेकर कही है। उन्होंने कहाकि संदेशखाली जैसे मुद्दे यहां पर सत्ताधारी दल को नुकसान पहुंचा सकते हैं। पीके ने हालांकि यह भी बिना संदेशखाली के भी भाजपा बंगाल में तेजी से उभर रही थी। उन्होंने कहाकि 2024 के नतीजे उन तमाम लोगों के लिए चौंकाने वाले होंगे, जो दिल्ली में बैठकर यह सोचते हैं कि भाजपा बंगाल में खत्म हो चुकी है।

2024 से आगे देखे इंडिया गठबंधन
भाजपा के 2024 में 370 सीटें जीतने को लेकर भी प्रशांत किशोर ने अपनी बात रखी है। उन्होंने कहाकि ऐसा होना संभव नहीं लगता है। पीके ने इंडिया गठबंधन को लेकर भी टिप्पणी की। उन्होंने कहाकि यह गठबंधन जो अभी कर रहा उसे यह काम पिछले साल ही करा चाहिए था। प्रशांत किशोर ने कहाकि बीते साल इंडिया गठबंधन ने 7 से 10 दिन से ज्यादा काम ही नहीं किया। उन्होंने कहाकि अगर राहुल गांधी 7 दिन के लिए यूरोप जा सकते हैं तो गठबंधन उतना काम यहां क्यों नहीं कर सकता। पीके ने आगे कहाकि इंडिया गठबंधन को अब 2024 चुनाव से आगे देखना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें