ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशप्रणब मुखर्जी ने की चुनाव आयोग की प्रशंसा, बोले शानदार तरीके से कराया गया चुनाव

प्रणब मुखर्जी ने की चुनाव आयोग की प्रशंसा, बोले शानदार तरीके से कराया गया चुनाव

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने चुनाव आयोग की सोमवार को सराहना करते हुए कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव शानदार तरीके से संपन्न कराया गया। मुखर्जी का यह बयान ऐसे समय आया है जब विपक्षी दल लगातार चुनाव...

प्रणब मुखर्जी ने की चुनाव आयोग की प्रशंसा, बोले शानदार तरीके से कराया गया चुनाव
एजेंसी,नई दिल्लीTue, 21 May 2019 01:36 AM
ऐप पर पढ़ें

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने चुनाव आयोग की सोमवार को सराहना करते हुए कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव शानदार तरीके से संपन्न कराया गया। मुखर्जी का यह बयान ऐसे समय आया है जब विपक्षी दल लगातार चुनाव आयोग को निशाना बना रहे हैं। मुखर्जी ने एक पुस्तक के विमोचन के मौके पर यहां कहा कि पहले चुनाव आयुक्त सुकुमार सेन के समय से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों तक संस्थान ने बहुत अच्छे से काम किया है।

उन्होंने कहा कि कार्यपालिका तीनों आयुक्तों को नियुक्त करती है और वे अपना काम अच्छे से कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ''आप उनकी आलोचना नहीं कर सकते हैं, यह चुनाव का सही रवैया है।

मुखर्जी ने एनडीटीवी की सोनिया सिंह की पुस्तक 'डिफाइनिंग इंडिया: थ्रू देयर आइज के विमोचन के मौके पर कहा, ''यदि लोकतंत्र सफल हुआ है, यह मुख्यत: सुकुमार सेन से लेकर मौजूदा चुनाव आयुक्तों द्वारा अच्छे से चुनाव संपन्न कराने के कारण है।

मुखर्जी की इस टिप्पणी से एक दिन पहले कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष चुनाव आयोग का आत्मसमर्पण स्वाभाविक है और चुनाव आयोग अब निष्पक्ष या सम्मानित नहीं रह गया है।

विपक्षी दल चुनाव आयोग के कथित तौर पर भाजपा के प्रति झुकाव रखने को लेकर आयोग की आलोचना करते रहे हैं।

EXIT POLL: राज बब्बर पीछे, प्रज्ञा आगे, जानें देश की बड़ी सीटों का हाल

लोकसभा चुनाव के बाद बंद हो गया 'नमो टीवी'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें