DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

कांग्रेस की इफ्तार पार्टी में दिखी विपक्षी एकता, सपा-एनसी रही गैरहाजिर

पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में बुधवार को कई विपक्षी नेताओं ने हिस्सा लिया।

इफ्तार पार्टी के जरिये कांग्रेस ने विपक्षी एकजुटता दिखाने की भरपूर कोशिश की। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में बुधवार को कई विपक्षी नेताओं ने हिस्सा लिया। पर सबकी नजर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी पर रही। इस बीच, विपक्षी नेताओं के बीच प्रधानमंत्री के फिटनेस वीडियो पर भी चर्चा हुई। राहुल गांधी ने फिटनेस वीडियो को अजीब करार दिया।

राजधानी के पंचतारा होटल में हुई इफ्तार पार्टी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मेज पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, प्रतिभा पाटिल, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, बसपा नेता सतीशचंदर मिश्रा, तृणमूल कांग्रेस से दिनेश त्रिवेदी और डीएमके से कनिमोझी मौजूद थी। राहुल गांधी और प्रणब मुखर्जी ने कई बार आपस में बात भी की।

तेजस्वी की इफ्तार पार्टी:शत्रुघ्न सिन्हा ने की शिरकत, मांझी भी आए नजर

इस बीच राहुल गांधी ने चर्चा शुरु करते हुए पास बैठे सीताराम येचुरी और दिनेश त्रिवेदी से पूछा कि आपने प्रधानमंत्री का फिटनेस वीडियो देखा है। कुछ देर रुककर उन्होंने कहा यह बहुत अजीब है। इस पर दिनेश त्रिवेदी और सीताराम येचुरी जोर से हंस पड़े। येचुरी ने हंसते हुए राहुल गांधी से पूछा कि आपने भी फिटनेस वीडिया बनाया है, इस पर सभी हंस पड़े।

इफ्तार पार्टी में पार्टी के एक कार्यकर्ता ने राहुल गांधी को टोपी पहनाई। राहुल गांधी कुछ देर तक टोपी पहने रहे, इसके बाद उन्होंने उतार कर रख दी। इफ्तार पार्टी में सबकी नजर प्रणब मुखर्जी पर रही। कई लोगों ने उनसे बात करने की भी कोशिश की, पर प्रणब दा सिर्फ मुस्कुराए, उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। राहुल गांधी बीच में अपनी टेबल से उठकर विदेशी राजनायिक की मेज पर भी गए। इसके साथ वह दूसरे विपक्षी नेताओं से भी मिले।

AAP कार्यकर्ताओं का LG दफ्तर तक मार्च: यशवंत सिन्हा भी हुए शामिल

बड़े नेता गैर हाजिर
कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर राहुल गांधी की इफ्तार पार्टी में कई विपक्षी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया पर विपक्ष के नेता गैरहाजिर रहे। जबकि दो साल पहले तत्कालीन अध्यक्ष सोनिया गांधी की इफ्तार पार्टी में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, जेडीयू से नीतीश कुमार और नेशनल कांफ्रेस ने उमर अब्दुल्ला ने हिस्सा लिया था। पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि इफ्तार का कार्यक्रम कुछ दिन पहले ही तय किया गया है। इसलिए, वरिष्ठ नेता नहीं आ पाए। क्योंकि, कई विपक्षी पार्टियों के बड़े नेताओं के पहले से कार्यक्रम तय थे।

सपा से कोई नहीं
इफ्तार पार्टी में सीपीएम से सीताराम येचुरी, तृणमूल कांग्रेस से दिनेश त्रिवेदी, राजद से मनोज झा, बसपा से सतीश चंद्र मिश्रा, जेडीएस से दानिश अली, डीएमके से कनिमोई, जेएमएम से हेमंत सोरेन, एनसीपी से डीपी त्रिपाठी और एआईयूडीएफ से बदरुद्दीन अजमल शामिल थे। समाजवादी पार्टी की तरफ से इफ्तार में कोई बड़ा नेता मौजूद नहीं था। 

 

झारखंड में मॉब लिंचिंग:भीड़ का शिकार बने दो मुस्लिम युवक,4 गिरफ्तार

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pranab Mukherjee among Congress Oppn leaders at Rahul Gandhi Iftar party