DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केंद्र का दावा, मोदी सरकार के 50 दिनों में लिए गए ऐतिहासिक फैसले

                                                                                         50                                                                                      ap

सरकार ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi Government) के नेतृत्व में दूसरी बार सत्ता में आने के 50 दिनों (50 Days) के भीतर 'सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास' की दिशा में तेजी से कदम उठाते हुए समाज के सभी वर्गों के कल्याण, बुनियादी ढांचा क्षेत्र तथा शिक्षा क्ष्रेत्र में ऐतिहासिक निर्णय लिये गए।      

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल के 50 दिनों की रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए ये जानकारियां दी। उन्होंने कहा, '50 दिनों के भीतर, सरकार ने किसानों, बेरोजगार युवाओं, मध्यम वर्ग, व्यापारियों और समाज के सभी वगोर्ं के लिए बुनियादी ढांचे और शिक्षा के क्षेत्रों में तेजी से विकास के लिए ऐतिहासिक फैसले लिए हैं।'

ये भी पढ़ें: सीतारमण ने कहा, मोदी सरकार में सूटकेस की संस्कृति नहीं

जावड़ेकर ने संवाददाताओं से कहा कि ये 50 दिन बताते हैं कि नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार का दूसरा कार्यकाल अधिक प्रभावी होगा और सभी को न्याय देगा। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने देश के सभी किसानों को पीएम-किसान योजना के तहत 6 हजार रुपए प्रति वर्ष का लाभ दिया है। उन्होंने कहा कि किसानों को उनकी लागत के न्यूनतम समर्थन मूल्य में दो से तीन गुना तक वृद्धि की गई है।

ये भी पढ़ें: कश्मीर मुद्दा केंद्र के लिए सबसे अहम, अनुच्छेद 370 व 35 ए को लेकर मोदी सरकार निर्णायक मोड में

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:prakash javdekar says many historic decisions taken in 50 days of Modi government