DA Image
27 फरवरी, 2020|5:28|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली चुनाव परिणाम पर जावडे़कर बोले- कांग्रेस के गायब हो जाने से भाजपा की हार हुई

 prakash javadekar on the delhi election result said the bjp defeat due to the disappearance of cong

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस का 'अचानक' गायब हो जाना ही दिल्ली विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार के लिए जिम्मेदार है क्योंकि इससे उनकी पार्टी और आम आदमी पार्टी (आप) के बीच सीधा मुकाबला हो गया। अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आप ने दिल्ली विधानसभा की 70 में से 62 सीटें जीतीं जबकि भाजपा महज आठ सीट ही जीत पाई।

कांग्रेस लगातार दिल्ली के दूसरे विधानसभा चुनाव में अपना खाता नहीं खोल पाई। जावड़ेकर ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली चुनाव में भाजपा की हार कांग्रेस के आकस्मिक गायब होने की वजह से हुई। यह अलग विषय है कि क्या कांग्रेस (अपने आप) गायब हुई या लोगों ने उसे गायब कर दिया या फिर उनके वोट दूसरी जगह (आप के पास) चले गए। 

जावड़ेकर ने कहा कि लोकसभा चुनाव में 26 फीसद वोट हासिल करने वाली कांग्रेस दिल्ली विधानसभा चुनाव में केवल चार फीसद वोट हासिल कर पाई। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के गायब हो जाने के कारण, भाजपा और आप में सीधा मुकाबला हो गया। 

उन्होंने कहा कि हमें अपने लिए 42 फीसद वोट और आप के लिए 48 का अनुमान था लेकिन हमारा अनुमान दोनों के लिए तीन तीन फीसद से विफल हो गया। हमें 39 फीसद वोट मिले जबकि आप ने 51 फीसद वोट हासिल किए। मंत्री ने कहा कि चुनाव में उतार-चढाव होते रहते हैं लेकिन भाजपा इन सभी चीजों का विश्लेषण करती है।

यह भी पढ़ें- यलगार परिषद केस NIA को देने पर उद्धव सरकार से शरद पवार नाखुश

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Prakash Javadekar on the Delhi election result said the BJP defeat due to the disappearance of Congress