ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशसेक्स टेप विवाद के बीच बढ़ी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, रेप का मामला दर्ज

सेक्स टेप विवाद के बीच बढ़ी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, रेप का मामला दर्ज

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। कर्नाटक सेक्स टेप विवाद के बीच उनके खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है।

सेक्स टेप विवाद के बीच बढ़ी देवगौड़ा के पोते प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें, रेप का मामला दर्ज
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरु।Fri, 03 May 2024 09:46 AM
ऐप पर पढ़ें

Karnataka Sex Tape Row: भारत के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते और जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं। कर्नाटक सेक्स टेप विवाद के बीच उनके खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज किया गया है।

यह मामला कर्नाटक पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) द्वारा दायर किया गया था। मामला आईपीसी की धारा 376 के तहत दर्ज किया गया है। इसमें धारा 376(2)(एन) (बार-बार बलात्कार करना), 506 (आपराधिक धमकी), 354ए(1)(ii) (सेक्स की डिमांड करना), 354(बी) (किसी महिला को निर्वस्त्र करने के इरादे से उस पर हमला या बल प्रयोग करना), 354(सी) (नंगी या अर्ध-नग्न तस्वीरें अपलोड करना) आईटी एक्ट को जोड़ा गया है।

इससे पहले कर्नाटक सरकार के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना ने यौन उत्पीड़न के एक मामले में अग्रिम जमानत का अनुरोध करते हुए गुरुवार को एमपी-एमएलए अदालत का रुख किया। इस मामले में उनके बेटे प्रज्वल रेवन्ना भी आरोपी हैं। मामले की सुनवाई शुक्रवार को तय की गई है।

कर्नाटक सरकार द्वारा प्रज्वल रेवन्ना के खिलाफ यौन उत्पीड़न मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) ने पूर्व प्रधानमंत्री एवं जनता दज (सेक्युलर प्रमुख एच डी देवेगौड़ा के बेटे एच डी रेवन्ना और पोते प्रज्वल रेवन्ना को नोटिस भेजा है, जिसके बाद एच डी रेवन्ना ने अदालत का रुख किया है।

प्रज्वल पर महिलाओं का यौन शोषण करने का आरोप है। राज्य सरकार ने मामले की छानबीन के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

हासन में 33 वर्षीय सांसद प्रज्वल रेवन्ना से कथित तौर पर संबंधित कई अश्लील वीडियो क्लिप हाल के दिनों में सामने आए हैं। वह हासन लोकसभा क्षेत्र से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के उम्मीदवार हैं, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। एच डी रेवन्ना और प्रज्वल के खिलाफ एक रसोइये की शिकायत के आधार पर उन्हें नोटिस भेजा गया है।

प्रज्वल फिलहाल विदेश में हैं और उन्होंने देश लौटने के लिए सात दिन का समय मांगा है, जबकि पुलिस ने उनके खिलाफ एक लुकआउट नोटिस जारी किया है।