ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशभारत आते ही होगी गिरफ्तारी, प्रज्वल रेवन्ना ने मांगी अग्रिम जमानत; कोर्ट में अर्जी

भारत आते ही होगी गिरफ्तारी, प्रज्वल रेवन्ना ने मांगी अग्रिम जमानत; कोर्ट में अर्जी

दो दिन पहले जनता दल (सेक्युलर) के निलंबित सांसद प्रज्वल ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा था कि वह 31 मई को विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होंगे।

भारत आते ही होगी गिरफ्तारी, प्रज्वल रेवन्ना ने मांगी अग्रिम जमानत; कोर्ट में अर्जी
prajwal-revanna--file-photo- jpg
Himanshu Tiwariहिन्दुस्तान टाइम्स,बेंगलुरुWed, 29 May 2024 04:26 PM
ऐप पर पढ़ें

कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना ने भारत लौटने से पहले ही अग्रिम जमानत की अर्जी दी है। दो दिन पहले जनता दल (सेक्युलर) के निलंबित सांसद प्रज्वल ने एक वीडियो बयान जारी कर कहा था कि वह 31 मई को विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होंगे। प्रज्वल के ऐलान के बाद कर्नाटक के गृह मंत्री जी. परमेश्वर ने बुधवार को कहा कि प्रज्वल रेवन्ना को यहां हवाई अड्डे पर पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। मंत्री के बयान के बाद प्रज्वल ने यह अर्जी दी है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, हासन के सांसद ने म्युनिख से बेंगलुरु का 30 मई का हवाई टिकट बुक कराया है और वह 31 मई तड़के यहां पहुंच सकते हैं। परमेश्वर ने पत्रकारों से कहा, "सभी जरूरी उपाय किए जाएंगे क्योंकि उनके (प्रज्वल) के खिलाफ वारंट जारी किया गया है। उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा। एसआईटी इंतजार कर रही है। वे उन्हें गिरफ्तार करेंगे और उनका बयान लेंगे और फिर एसआईटी की प्रक्रिया शुरू होगी।"

जब उनसे पूछा गया कि क्या प्रज्वल को हवाई अड्डे पर ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा तो उन्होंने कहा कि गिरफ्तारी हवाई अड्डे पर ही होनी चाहिए, क्योंकि उनके खिलाफ वारंट जारी है। प्रज्वल (33) जद (एस) के संरक्षक और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और हासन लोकसभा क्षेत्र से राजग के उम्मीदवार हैं। उन पर कई महिलाओं के यौन शोषण का आरोप है। बताया जाता है कि वह हासन में मतदान होने के एक दिन बाद 27 अप्रैल को जर्मनी चले गए थे।

पेन ड्राइव वितरित करने के मामले में एसआईटी द्वारा दो लोगों को गिरफ्तार किए जाने के बारे में पूछे जाने पर परमेश्वर ने कहा कि इस मामले में जो भी शामिल है, उसे गिरफ्तार किया जाएगा। उन्होंने कहा, "इस संबंध में 11-12 लोगों को पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है।" यौन शोषण का यह मामला हासन में कई पेन ड्राइव वितरित किए जाने के बाद सामने आया था।