ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशPrajwal Revanna sex scandal: बहुत शर्मिंदगी हो रही है, रेवन्ना को पार्टी से बाहर करो; सेक्स स्कैंडल पर JDS में कलह

Prajwal Revanna sex scandal: बहुत शर्मिंदगी हो रही है, रेवन्ना को पार्टी से बाहर करो; सेक्स स्कैंडल पर JDS में कलह

Prajwal Revanna sex scandal updates: जेडीएस सांसद प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल को लेकर कर्नाटक में भूचाल जारी है। अब पार्टी में भी कलह सामने आई है। विधायक ने रेवन्ना को पार्टी से हटाने की मांग की

Prajwal Revanna sex scandal: बहुत शर्मिंदगी हो रही है, रेवन्ना को पार्टी से बाहर करो; सेक्स स्कैंडल पर JDS में कलह
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,बेंगलुरुMon, 29 Apr 2024 01:52 PM
ऐप पर पढ़ें

Prajwal Revanna sex scandal updates: पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते और हसन से लोकसभा सांसद प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल ने कर्नाटक में भूचाल ला दिया है। मेड की शिकायत पर पुलिस प्रज्वल और उनके पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कर चुकी है। सड़क पर कांग्रेस ने मोर्चा खोल दिया है। इस बीच रेवन्ना को लेकर पार्टी में भी कलह शुरू हो गया है। जेडीएस विधायक ने हाईकमान से उन्हें पार्टी से बाहर करने की मांग की है। आरोप लगाया कि इस हरकत से पार्टी को बहुत शर्मिंदगी हो रही है।

प्रज्वल रेवन्ना के एक या दो नहीं हजारों वीडियो सामने आए हैं। मेड ने अपनी शिकायत में कहा है कि वह अकेले में उन्हें अपने पास बुलाते थे और कपड़े उतारकर गंदी हरकत करते थे। पीड़ित महिला ने रेवन्ना पर उनकी बेटी के साथ अश्लील बातें करने का भी आरोप लगाया है। मामले में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार रेवन्ना के खिलाफ एसआईटी जांच के आदेश दे चुकी है।

जेडीएस विधायक शारंगौदा कांडकुर ने अश्लील वीडियो पर गहराए विवाद के बीच पार्टी सांसद प्रज्वल रेवन्ना को पार्टी से निकालने करने की मांग की है। रेवन्ना के कई कथित अश्लील वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। जिसमें हसन सांसद को महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करते हुए देखा जा सकता है। ये वायरल वीडियो हसन लोकसभा क्षेत्र में मतदान से पहले पेन ड्राइव और सीडी में प्रसारित किए गए थे। 

हाई कमान को लेटर लिखने वाले विधायक कांडकुर पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के करीबी माने जाते हैं। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्देवेगौड़ा को पत्र लिखकर कहा, “पिछले कुछ दिनों से राज्यभर में यौन कृत्यों से भरे वीडियो प्रसारित हो रहे हैं। इससे पार्टी को भारी शर्मिंदगी उठानी पड़ी है। वीडियो में देखकर ऐसा लग रहा है कि इस घिनौने कांड में प्रज्वल रेवन्ना शामिल हैं। पहली नजर में ऐसा लगता है कि वही आरोपी हैं। इसलिए, मैं आपसे उन्हें तुरंत पार्टी से निष्कासित करने का अनुरोध करता हूं।” 

हालांकि कांडकुर की रेवन्ना पर कार्रवाई की मांग के जवाब में पार्टी ने कहा है कि वह मामले की जांच के निष्कर्षों का इंतजार कर रहा है। पार्टी ने अभी किसी भी तरह की टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया है। 

चिंता मत करो रेवन्ना को पकड़ लेगी पुलिसः कुमारस्वामी
उधर, एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि जिसने भी अपराध किया है उसे माफ करने का सवाल ही नहीं उठता। उन्होंने यह भी कहा कि रेवन्ना के विदेश जाने से पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। अगर वह विदेश चला गया है तो उसे वापस लाना उनकी (विशेष जांच टीम) जिम्मेदारी है। मैं क्या कहूं... एसआईटी उसे पकड़ लेगी, चिंता मत करो।"

रेवन्ना पर आरोप
रेवन्ना के घर नौकरानी का काम करने वाली महिला का आरोप है कि 2019 और 2022 के बीच रेवन्ना ने कई बार उसका यौन शोषण किया। रेवन्ना पर आरोप लगाते हुए महिला कहती है कि वह घर पर काम शुरू करने के चार महीने बाद ही रेवन्ना का यौन शोषण शुरू हो गया था। वह अकेले में उसे बुलाते थे और साड़ी का पिन हटाकर छेड़छाड़ करते थे। इतना ही नहीं महिला का आरोप है कि रेवन्ना ने उसकी बेटी के साथ फोन पर भी कई बार अश्लील बातें की हैं। रेवन्ना के कई महिलाओं के साथ यौन उत्पीड़न करने के वीडियो सामने आए हैं। संभावना है कि अभी मामले में और मुकदमे दर्ज हो सकते हैं।