ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशहासन से चुनाव जीत सकते हैं रेप के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना, एग्जिट पोल में बड़ा अनुमान

हासन से चुनाव जीत सकते हैं रेप के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना, एग्जिट पोल में बड़ा अनुमान

सांसद प्रज्वल रेवन्ना को छह जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते 33 वर्षीय प्रज्वल को शुक्रवार तड़के जर्मनी के म्यूनिख से लौटने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

हासन से चुनाव जीत सकते हैं रेप के आरोपी प्रज्वल रेवन्ना, एग्जिट पोल में बड़ा अनुमान
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,हासनSat, 01 Jun 2024 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

Hassan India Today-Axis My India exit poll: जनता दल (सेक्युलर) के निलंबित नेता एवं सांसद प्रज्वल रेवन्ना हासन लोकसभा सीट से चुनाव जीत सकते हैं। एग्जिट पोल 2024 में इसका अनुमान जताया गया है। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के मुताबिक, हासन से प्रज्वल रेवन्ना के जीतने की संभावना है। प्रज्वल रेवन्ना का मुकाबला कांग्रेस के श्रेयस पटेल से है। एग्जिट पोल के मुताबिक, मौजूदा सांसद को यहां से बढ़ मिलती दिख रहा है।

गौरतलब है कि बेंगलुरु की एक अदालत ने शुक्रवार को जनता दल (सेक्युलर) के निलंबित नेता एवं सांसद प्रज्वल रेवन्ना को छह जून तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवेगौड़ा के पोते 33 वर्षीय प्रज्वल को शुक्रवार तड़के जर्मनी के म्यूनिख से लौटने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

Time Now Exit Poll में दक्षिण में खिलेगा कमल, NDA को कितनी सीटें; क्या है INDIA का हाल

प्रज्वल रेवन्ना हासन सीट से जद(एस)-भाजपा गठबंधन के उम्मीदवार थे, जहां 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। जद (एस) पिछले साल सितंबर में भाजपा के नेतृत्व वाले राजग में शामिल हुआ था। इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के अनुसार, विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार के बावजूद, भाजपा को कर्नाटक में 23-25 ​​लोकसभा सीटें मिलने की संभावना है। जेडीएस, को 2-3 सीटें मिलने का अनुमान है। राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस को 3-5 सीटों तक ही सीमित रहने का अनुमान है।

कैसे थे 2019 के एग्जिट पोल?

2019 में, 13 एग्जिट पोल के अगर औसत आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो एनडीए की संयुक्त संख्या 306 बताई गई थी और यूपीए की 120 बताई थी। लेकिन भाजपा के नेतृत्व वाला एनडीए कुल 353 सीटें जीतने में कामयाब रहा था। वहीं यूपीए को 93 सीटें मिलीं। भाजपा ने 303 और कांग्रेस ने 52 सीटें जीतीं थीं।

इंडिया गठबंधन का अपना दावा

विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलांयस’ (इंडिया) दावा कर रहा है कि वह भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) को केंद्र में सत्ता में लौटने से रोकने और अपनी खुद की सरकार बनाने में सफल रहेगा। दूसरी तरफ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले सत्तारूढ़ गठबंधन ने भी यह दावा किया है कि वह इन चुनावों के बाद लगातार तीसरी बार केंद्र में सरकार बनाएगा। 

Advertisement