ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकन्हैया के भरोसे पार होगी नैया? स्वागत में कांग्रेसियों ने लगाए पोस्टर, आज होनी है ज्वॉइनिंग

कन्हैया के भरोसे पार होगी नैया? स्वागत में कांग्रेसियों ने लगाए पोस्टर, आज होनी है ज्वॉइनिंग

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए तैयारियां भी जोरो-शोरों पर दिख रही हैं। दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर कन्हैया...

कन्हैया के भरोसे पार होगी नैया? स्वागत में कांग्रेसियों ने लगाए पोस्टर, आज होनी है ज्वॉइनिंग
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 28 Sep 2021 12:45 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए तैयारियां भी जोरो-शोरों पर दिख रही हैं। दिल्ली में कांग्रेस दफ्तर के बाहर कन्हैया कुमार के स्वागत में पोस्टर भी लग गए हैं। सूत्रों के मुताबिक, कन्हैया और जिग्नेश मेवाणी की ज्वॉइनिंग के समय राहुल गांधी भी मौजूद रहेंगे। 

इतना ही नहीं गुजरात कांग्रेस के युवा नेता हार्दिक पटेल भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। इसी महीने कन्हैया कुमार ने राहुल गांधी से मुलाकात की थी, जिसके बाद से ही उनके कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही थीं।

माना जा रहा है कि पहले दोनों युवा नेता 27 सितंबर यानी शहीद भगत सिंह की जयंती पर कांग्रेस की सदस्यता लेने वाले थे लेकिन किसानों के बुलाए भारत बंद की वजह से इसे टाल दिया गया। 

वहीं, गुजरात से निर्दलीय विधायक जिग्नेश मेवाणी ने बीते हफ्ते ही यह बता दिया था कि वह 28 सितंबर को जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया के साथ कांग्रेस में शामिल होने वाले हैं। 

कन्हैया कुमार ने साल 2019 लोकसभा चुनाव से ठीक पहले ही कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (सीपीआई) ज्वाइन की थी। कन्हैया ने अपने गृहक्षेत्र बेगुसराय से लोकसभा चुनाव भी लड़ा था लेकिन यहां उन्हें बीजेपी के गिरिराज सिंह से हार मिली थी। 

बता दें कि कन्हैया कुमार को साल 2016 में जेएनयू परिसर के अंदर संसद हमले के मास्टरमाइंड अफजल गुरु की बरसी के मौके पर भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में जेल हुई थी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें