ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशसर्विकल कैंसर जागरूकता अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनेंगी पूनम पांडे? भारत सरकार ने दिया जवाब

सर्विकल कैंसर जागरूकता अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनेंगी पूनम पांडे? भारत सरकार ने दिया जवाब

अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सर्विकल कैंसर पर जागरूकता फैलाने के सरकार के राष्ट्रीय अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए एक्ट्रेस पूनम पांडे के नाम पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है।

सर्विकल कैंसर जागरूकता अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनेंगी पूनम पांडे? भारत सरकार ने दिया जवाब
Amit Kumarपीटीआई,नई दिल्लीThu, 08 Feb 2024 09:31 AM
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में अपनी मौत का फर्जी दावा करने वाली एक्ट्रेस पूनम पांडे को लेकर भारत सरकार को सफाई देनी पड़ी है। दरअसल इस तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं कि केंद्र सरकार सर्विकल कैंसर जागरूकता अभियान के लिए पूनम पांडे को ब्रांड एंबेसडर बना सकती है। हालांकि सरकार ने इससे साफ इनकार किया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि सर्विकल कैंसर पर जागरूकता फैलाने के सरकार के राष्ट्रीय अभियान का ब्रांड एंबेसडर बनाने के लिए अभिनेत्री पूनम पांडे के नाम पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय का यह बयान तब आया है जब कुछ सूत्रों ने कहा कि पूनम पांडे को सर्विकल कैंसर पर जागरूकता अभियान का चेहरा बनाया जा सकता है और इस सबंध में अभिनेत्री व उनकी टीम स्वास्थ्य मंत्रालय के अधिकारियों के साथ बातचीत कर रही है।

दरअसल, इस महीने की शुरुआत में सोशल मीडिया पर सर्विकल कैंसर की वजह से पूनम पांडे की 'मौत' की खबर सुर्खियों में रही और सोशल मीडिया पर इसको लेकर बहस भी छिड़ी। बाद में अभिनेत्री की मौत की खबर फर्जी निकली और यह बात सामने आई कि यह सर्विकल कैंसर के बारे में "जागरूकता" के प्रसार के लिए अभिनेत्री और उनकी टीम द्वारा किया गया एक 'स्टंट' था।

पूनम पांडे ने तीन फरवरी को अपने 'इंस्टाग्राम' पेज पर एक वीडियो पोस्ट कर खुद के जीवित होने की जानकारी दी थी और कहा कि सर्विकल कैंसर से मेरी मौत नहीं हुई है, लेकिन दुखद रूप से जानकारी की कमी के कारण यह बीमारी हजारों महिलाओं को लील चुकी है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें