Political War Over Rahul Bajaj atmosphere of fear remark - राहुल बजाज के सवाल पर सियासी बवाल, कांग्रेस ने केंद्र को घेरा DA Image
10 दिसंबर, 2019|1:31|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल बजाज के सवाल पर सियासी बवाल, कांग्रेस ने केंद्र को घेरा

rahul bajaj remarked on the government at a function recently   ht archive

उद्योगपति राहुल बजाज के बयान पर बवाल मच गया है। कांग्रेस ने बयान के बहाने केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि देश के मौजूदा माहौल पर इस तरह की आवाज उठनी चाहिए। पार्टी ने उनकी बहादुरी की तारीफ करते हुए कहा, ‘शुक्र है कोई तो बोल रहा है।  पार्टी प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कांग्रेस मुख्यालय में कहा, ‘शुक्र है, कोई तो बोल रहा है। सिर्फ उद्योगपति ही नहीं, हर तबके में अर्थव्यवस्था को लेकर डर का माहौल है।’ उन्होंने कहा कि राजनीति के अलावा अब दूसरे क्षेत्रों से जुड़े लोग भी खुलकर आवाज उठा रहे हैं। इसलिए सभी कहते हैं... ‘हमारा बजाज।’

वहीं दूसरी ओर भाजपा ने अर्थव्यवस्था पर दिए राहुल बजाज के बयान को खारिज कर दिया। पार्टी ने आरोप लगाया कि विपक्ष सरकार के खिलाफ अभियान चला रहा है। राहुल बजाज ने संभवत: इसी अभियान से प्रभावित होकर यह बयान दिया है। 

भाजपा प्रवक्ता गोपालकृष्ण अग्रवाल ने कहा, ‘विपक्ष अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार के खिलाफ अभियान चला रहा है। राहुल बजाज इसी अभियान के हिसाब से ऐसा बयान दे रहे हैं।’ पार्टी की आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्िवटर पर लिखा कि राहुल बजाज ने सार्वजनिक मंच पर अपने मन की बात कही। यह इस बात का सबूत है कि मोदी सरकार आलोचनाओं का स्वागत करती है। 

आलोचना करने से डर लगता है : राहुल बजाज
राहुल बजाज ने शनिवार रात मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा था, ‘आप अच्छा काम कर रहे हैं, उसके बाद भी, हम आपकी खुलेतौर पर आलोचना करें इतना विश्वास नहीं है कि आप इसे पसंद करेंगे। मैं गलत हो सकता हूं, पर हम सबको यही लगता है। 

देश में भय का माहौल नहीं : अमित शाह
कार्यक्रम में मौजूद गृहमंत्री ने देश में भय का माहौल होने के आरोपों को खारिज किया था। उन्होंने कहा, ‘किसी को भी किसी से डरने की जरूरत नहीं है। मीडिया में मोदी सरकार की आलोचना होती आई है। लेकिन ऐसा आप कह रहे हैं तो हमें इसे सुधारने का प्रयास करना चाहिए।’ 

सवाल/आलोचनाएं सुनी जाती हैं और उनका जवाब/समाधान दिया जाता है। जवाब मांगना निजी राय जाहिर करने से हमेशा से बेहतर है, जो समर्थन मिलने पर राष्ट्रहित को नुकसान पहुंचा सकती है। 
-निर्मला सीतारमण, वित्त मंत्री 

ट्विटर पर ट्रेंड हुए बजाज
राहुल बजाज के सवाल पर रविवार को ट्विटर पर जबरदस्त बहस छिड़ गई। #RahulBajaj सुबह से ही ट्रेंड करने लगा। कई यूजर्स ने उनकी तारीफ की तो कई ने उन्हें निशाने पर लिया। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने लिखा, अर्थव्यवस्था मंदीमय है वातावरण प्रदूषणमय है शैक्षिक संस्थाएं अशांतमय है #भाजपा मजे में है और जनता कष्टमय। कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्िवटर हैंडल से ट्वीट किया गया, शक्ति के सामने सत्य कहना कठिन हो सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Political War Over Rahul Bajaj atmosphere of fear remark