Political parties have to choose their path Pawar said on government formation in Maharashtra - राजनीतिक दलों को अपना रास्ता चुनना है: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले पवार DA Image
6 दिसंबर, 2019|11:48|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजनीतिक दलों को अपना रास्ता चुनना है: महाराष्ट्र में सरकार गठन पर बोले पवार

pawar

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ अपनी मुलाकात से पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन का दावा कर रहे सभी दलों को “अपना रास्ता चुनना” होगा।

भाजपा के साथ गठबंधन तोड़ने के बाद शिवसेना ने कांग्रेस-राकांपा गठबंधन से समर्थन के लिये संपर्क किया था। संसद का शीत्र सत्र शुरू होने से पहले उन्होंने संवाददाताओं को बताया, “भाजपा-शिवसेना साथ लड़े, हम (राकांपा) और कांग्रेस साथ मिलकर लड़े। उन्हें अपना रास्ता चुनना है और हम अपनी राजनीति करेंगे।”

महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटें हैं और बहुमत के लिये जरूरी आंकड़ा 145 विधायकों का है। भाजपा और शिवसेना ने क्रमश: 105 और 56 सीटें जीतकर बहुमत का आंकड़ा आसानी से हासिल कर लिया था लेकिन मुख्यमंत्री पद पर साझेदारी को लेकर दोनों में सहमति नहीं बनी और सरकार भी नहीं बन पाई। कांग्रेस और राकांपा के बीच भी चुनाव पूर्व गठबंधन था और उन्होंने क्रमश: 44 और 54 सीटें जीती थीं।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Political parties have to choose their path Pawar said on government formation in Maharashtra