अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बेटी और पत्नी की लड़ाई में भैय्यूजी महाराज की खुदकुशी का अंदेशा- पुलिस

Bhaiyyu Maharaj

भैय्यू महाराज की खुदकुशी को लेकर पुलिस ने शुरुआती जांच के बाद जो खुलासे किए हैं उसके मुताबिक उनकी 18 वर्षीय बेटी कुहू और दूसरी पत्नी के बीच लड़ाई के चलते आध्यात्मिक गुरू ने आत्महत्या का इतना बड़ा कदम उठाया है। इंदौर के पुलिस महानिदेशक हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया- “हमारे पास इस बात संकेत हैं कि भैय्यू महाराज की बेटी कुहू (जिन्हें कल्याणी के नाम से भा जाना जाता है) और उनकी दूसरी पत्नी डॉक्टर आयुषी के बीच अंतर्कलह इस खुदकुशी के पीछे की एक बड़ी वजह हो सकती है।”

बेटी के कमरे में बंद होकर मारी खुद को गोली

हालांकि, मिश्रा ने आगे बताया कि साक्ष्य अभी पुख्ता नहीं हैं और पुलिस कई अन्य पहलुओं से भी मामले की छानबीन कर रही है।गौरतलब है कि 50 वर्षीय आध्यात्मिक गुरू ने बेटी के कमरे में खुद को बंद कर मंगलवार की दोपहर सिल्वर स्प्रिंग्स कॉलोनी में अपनी रिवॉल्वर से खुद को उड़ा लिया। इसके साथ ही, उन्होंने एक सुसाइड नोट भी छोड़ा है, जिसमें परेशानी और दुखी का जिक्र किया है।

खुदकुशी की जांच में लगे एक सीनियर ऑफिसर ने बताया उन्होंने भैय्यू महाराज के मोबाइल फोन, टैबलेट और कम्प्यूटर को जब्त कर लिया है ताकि इस बात का पता लगाया जा सके कोई उन्हें ब्लैकमेल तो नहीं कर रहा था।

रेस्टुरेंट में भय्यू महाराज के साथ कौन थी वो महिला?
  
इसके साथ ही, पुलिस भैय्यू महाराज के साथ सोमवार को राउ के एक रेस्टुरेंट में एक महिला के साथ चली करीब घंटे भर बैठक की भी जांच कर रही है। हरिनारायणचारी मिश्रा ने बताया कि उस महिला की पहचान पारिवारिक दोस्त के तौर पर हुई है और बातचीत की डिटेल्स इकट्ठी की जा रही है। खुदकुशी की जांच से भलीभांति वाकिफ पुलिस सूत्रों ने बताया कि कुहू ने कभी भी अपने पिता की डॉक्टर आयुषि के साथ हुई दूसरी शादी को नहीं माना।

ये भी पढ़ें: कौन थे भय्यूजी महाराज और कब आए थे सुर्खियों में, जानें 7 बड़ी बातें 
कुहू की मां और भैय्यू महाराज की पहली पत्नी की मौत नवंबर 2015 में हो गई थी। जिसके बाद भैय्यू महाराज ने उनके शिवपुरी आश्रम से जुड़ी महिला चिकित्सक डॉक्टर (ज्ञाइनोकॉलोजिस्ट) आयुषी के साथ 30 अप्रैल 2017 को शादी कर ली। कुहू ग्वालियर में हुई उस शादी में भी उस वक्त शरीक नहीं हुई थी।

बेटी कुहू ने तोड़े डॉ. आयुषी के फोटोग्राफ्स

सूत्रों ने बताया कि कुहू को डॉक्टर आयुषी के परिवार के लोगों का उनके सिल्वर स्प्रिंग्स कॉलोनी के पास ही कमरे के घर में नागवार गुजरता था। पुलिस ने बताया कि बात तब पूरी तरह से बिगड़ी जब 45 वर्षीय डॉक्टर आयुषी ने चार महीने पहले एक बच्ची को जन्म दिया। एक सीनियर पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुणे से इंदौर पहुंचने के बाद कुहू ने डॉक्टर आयुषी के घर में रखे सभी फोटोग्राफ्स तोड़ दिए और उसके बाद ऐसी नौबत आ गई कि घर में मौजूद महिला गार्ड उन्हें कंट्रोल करना पड़ा।

पुलिस ने बताया कि डॉक्टर आयुषी ने अपने करीबी दोस्तों को कई मौकों पर यह बताया कि उनकी अपनी सौतेली बेटी से नहीं बनती है। उन्होंने बताया कि 8 जून को 8 जून को कुहू की उनकी सौतेली मां से लड़ाई हुई थी और डॉक्टर आयुषी पार्टी में शामिल नहीं हुई थी।

ये भी पढ़ें: जानिए, खुदकुशी से पहले भैय्यूजी ने सुसाइड नोट में क्या लिखा था

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police suspect family discord behind Bhaiyyu Maharaj suicide