ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलॉकडाउन: डंडे सैनिटाइज कर रही पुलिस, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

लॉकडाउन: डंडे सैनिटाइज कर रही पुलिस, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

कोरोना वायरस से दुनिया के तकरीबन सभी देश जूझ रहे हैं। तीन लाख से ज्यादा लोग वायरस की चपेट में हैं और दुनियाभर में 16 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी अब तक 562 पॉजिटिव मामले सामने आ...

लॉकडाउन: डंडे सैनिटाइज कर रही पुलिस, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 25 Mar 2020 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस से दुनिया के तकरीबन सभी देश जूझ रहे हैं। तीन लाख से ज्यादा लोग वायरस की चपेट में हैं और दुनियाभर में 16 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी अब तक 562 पॉजिटिव मामले सामने आ चुके हैं। अब सरकार ने बड़ा फैसला लेते हुए पूरे देश में लॉकडाउन लागू कर दिया है। पीएम मोदी ने इसका ऐलान मंगलवार रात को किया।

लॉकडाउन के बीच सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल हो रहे हैं। इन्हीं वीडियो में एक वीडियो में पुलिसकर्मी लाठियों को सैनिटाइज करता हुआ दिख रहा है। यह वीडियो फेसबुक, ट्विटर, व्हाट्सअप आदि पर खूब वायरल हो रहा है। हालांकि, यह वीडियो किसका और कहां का है, इसकी पुष्टि नहीं हो सकी है।

ट्विटर पर यह वीडियो आईपीएस अधिकारी पंकज नैन ने भी शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि पूरी तरह से तैयारी हो रही है। 

 

वीडियो में मेज पर तीन लाठियां रखी हुई हैं, जिसपर एक-एक करके सैनिटाइजर छिड़का जा रहा है। आईपीएस पंकज के इस वीडियो को 31 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। इसके अलावा साढ़े सात हजार रि-ट्वीट भी आ चुके हैं।

कोरोना से अमेरिका तक नहीं बचा

कोरोना वायरस की चपेट में अमेरिका जैसे विकसित देश भी हैं। अमेरिका में कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामले दिन-प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं और अब तक इस महामारी से देश में 706 लोगों की मौत हो चुकी है। अमेरिका में अब तक कोरोना संक्रमण के 53,740 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में इससे सर्वाधिक मौतें हो चुकी हैं जिसके बाद किंग्स काउंटी में इस महामारी का प्रकोप देखने को मिला है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें