ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपुलिस वकील झड़प: दिल्ली की अदालतों में आज भी रहेगी हड़ताल

पुलिस वकील झड़प: दिल्ली की अदालतों में आज भी रहेगी हड़ताल

तीस हजारी अदालत में वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प के मामले में अधिवक्ता अपने रुख पर कायम हैं। वकीलों की तरफ से बुधवार को भी हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया गया है। वकीलों का कहना है कि उनका विरोध...

पुलिस वकील झड़प: दिल्ली की अदालतों में आज भी रहेगी हड़ताल
प्रमुख संवाददाता,नई दिल्ली। Wed, 13 Nov 2019 03:02 AM
ऐप पर पढ़ें

तीस हजारी अदालत में वकीलों और पुलिस के बीच हुई झड़प के मामले में अधिवक्ता अपने रुख पर कायम हैं। वकीलों की तरफ से बुधवार को भी हड़ताल जारी रखने का ऐलान किया गया है। वकीलों का कहना है कि उनका विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण ही चलेगा।

जिला अदालतों की सभी बार एसोसिएशन की समन्वय समिति के अध्यक्ष महावीर सिंह शर्मा और महासचिव धीर सिंह कसाना ने बताया कि पुलिस की तरफ से सुलह की कोई पहल नहीं की जा रही है। उनकी मांग उन पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी की है, जिन्होंने वकीलों पर गोली चलाई। मगर कानून व्यवस्था बनाने का दावा करने वाली पुलिस आपराधिक कृत्य को अंजाम देने वाले पुलिसकर्मियों की गिरफ्तारी को तैयार नहीं है। ऐसे में वकीलों के पास काम ठप रखने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

समन्वय समिति की तरफ से बयान जारी कर कहा गया कि बुधवार को वकील हड़ताल रखेंगे। हालांकि, अधिवक्ताओं की तरफ से प्रतिनिधि (प्रोक्सी काउंसिल) अदालतों में हाजिर हो सकेंगे, लेकिन अगर पुलिस का यही रवैया रहा तो वकीलों का विरोध प्रदर्शन सख्त हो सकता है। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस की अदालतों से दूरी लगातार बनी हुई है। यहां तक कि अदालत पहुंच रहे मुद्दइयों की सुरक्षा जांच भी वकील ही कर रहे हैं, ताकि कोई आपत्तिजनक सामग्री अदालत परिसरों के भीतर न पहुंच सके।

गौरतलब है कि तीस हजारी अदालत में लॉकअप के बाहर गाड़ी खड़ी करने को लेकर पुलिस और वकीलों के बीच झड़प हुई थी। इसमें दोनों पक्षों के लोग घायल हो गए थे।

15 को गृहमंत्री के आवास तक मार्च

समन्वय समिति फैसला लिया है कि पुलिस के रवैये के खिलाफ 15 नवंबर को वकील बड़ी तादात में पटियाला हाउस अदालत में एकत्रित होंगे। वहां से गृहमंत्री अमित शाह के आवास तक मार्च निकालेंगे। मार्च सुबह साढ़े 11 बजे शुरू होगा। वकीलों का एक प्रतिनिधिमंडल गृहमंत्री को ज्ञापन सौंपेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें