ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशरविदास मंदिर के लिए गुस्साई भीड़ पर पुलिस ने लाठियां भांजीं

रविदास मंदिर के लिए गुस्साई भीड़ पर पुलिस ने लाठियां भांजीं

तुगलकाबाद एक्सटेंशन में रविदास मंदिर दोबारा बनाने की मांग को लेकर बुधवार को प्रदर्शन कर रही भीड़ उग्र हो गई। गोविंदपुरी इलाके में भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। एक बाइक को आग लगा दी। इसके बाद पुलिस को भीड़...

रविदास मंदिर के लिए गुस्साई भीड़ पर पुलिस ने लाठियां भांजीं
नई दिल्ली, वरिष्ठ संवाददाताThu, 22 Aug 2019 07:28 AM
ऐप पर पढ़ें

तुगलकाबाद एक्सटेंशन में रविदास मंदिर दोबारा बनाने की मांग को लेकर बुधवार को प्रदर्शन कर रही भीड़ उग्र हो गई। गोविंदपुरी इलाके में भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। एक बाइक को आग लगा दी। इसके बाद पुलिस को भीड़ पर लाठियां भांजनी पड़ीं। इस मामले में भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर समेत 47 लोगों को हिरासत में लिया गया है। 

पिछले दिनों डीडीए ने अपनी जमीन पर बने रविदास मंदिर को उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद तोड़ दिया था। इसके खिलाफ दिल्ली, यूपी, हरियाणा और पंजाब से आए दलितों ने प्रदर्शन किया। भीम आर्मी के चंद्रशेखर ने रामलीला मैदान से पैदल मार्च शुरू किया। इंडिया गेट और आश्रम पर जाम लगाते हुए भीड़ गोविंदपुरी पहुंची। 

पुलिस ने भीड़ को रोकने की कोशिश की जिसके बाद पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस पर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। इस दौरान आईपीएस मंजीत रंधावा और एसएचओ जैतपुर आनंद स्वरूप समेत 10 पुलिसकर्मी घायल हो गए। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें