ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशमुस्लिम नाम से बनाया था फेसबुक अकाउंट, हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलता था बैंक कर्मचारी

मुस्लिम नाम से बनाया था फेसबुक अकाउंट, हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलता था बैंक कर्मचारी

पुलिस ने बताया कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने नफरत फैलाने पोस्ट करने के आरोप में एक निजी बैंक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है गया। 

मुस्लिम नाम से बनाया था फेसबुक अकाउंट, हिंदुओं के खिलाफ जहर उगलता था बैंक कर्मचारी
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 24 Mar 2022 04:49 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

सोशल मीडिया पर कई बार ऐसा होता है जब यह पाया जाता है कि जिस नाम से अकाउंट चल रहा है असल में उसको चलाने वाला कोई और है। यह घटना चर्चित हस्तियों के नाम से भी सामने आती है और कई बार किसी काल्पनिक नाम के ही सहारे आरोपी फेसबुक या ट्विटर पर पोस्ट करते रहते हैं। ऐसा ही एक मामला कर्नाटक से सामने आया है जहां एक शख्स को फेसबुक पर जहर फैलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

दरअसल, कर्नाटक के बागलकोट में पुलिस ने मुस्लिम के नाम पर बनाए गए एक फेसबुक अकाउंट के माध्यम से हिंदुओं के खिलाफ अभद्र पोस्ट करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। पीटीआई की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं की शिकायत पर पुलिस ने नफरत फैलाने पोस्ट करने के आरोप में एक निजी बैंक कर्मचारी को गिरफ्तार किया है गया। 

रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र है कि गिरफ्तार आरोपी की पहचान मुस्तक अली के रूप में हुई है। आरोपी से पूछताछ में पता चला है कि उसने फेसबुक पोस्ट में हिंदुओं को भड़काने वाले पोस्ट डाले। उसने बताया कि उसका हिंदुओं के प्रति अधिक लगाव था और वह उन्हें एकजुट करने का प्रयास कर रहा था। इसके अलावा भी उससे कई पोस्ट को लेकर पूछताछ की जा रही है।

बागलकोट के पुलिस अधीक्षक कहा कि बागलकोट पुलिस सोशल नेटवर्किंग साइट पर कड़ी नजर रखे हुए है। ऐसा कृत्य करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, हम कड़ी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि गिरफ्तार किए गए शख्स से यह भी पूछा जा रहा है कि कहीं इसका कोई बड़ा रैकेट तो काम नहीं कर रहा है। इस बात का भी पता लगाया जा रहा है कि उसके साथ और कितने लोग हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें