DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नीरव मोदी की गिरफ्तारी के बाद PNB के शेयरों में 4 फीसदी उछाल

 Nirav Modi in reply to special PMLA court on ED application

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को 13,500 करोड़ रुपये की चपत लगाने वाले भगोड़ा हीरा कारोबारी के ब्रिटेन में गिरफ्तार होने के बाद बुधवार को बैंक के शेयरों में चार फीसदी का उछाल आया है। बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) पर दोपहर बाद के कारोबार के दौरान पिछले सत्र के मुकाबले चार फीसदी उछलने के बाद पीएनबी के शेयर बुधवार को कारोबार के अंत में 3.05 रुपये यानी 3.37 फीसदी तेजी के साथ 93.55 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुए। 

हीरा कारोबारी नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार
भारत से फरार होने के 40 महीने बाद हीरा कारोबारी नीरव मोदी को पंजाब नेशनल बैंक(पीएनबी) से 13,500 करोड़ रुपये के ऋण धोखाधड़ी मामले में बुधवार को लंदन में गिरफ्तार किया गया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। पुलिस ने लंदन में नीरव मोदी को गिरफ्तार किया। इससे सात दिन पहले लंदन वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने उसके खिलाफ वारंट जारी किया था। मोदी 2018 में घोटाले के सामने आने से कुछ महीने पहले ही भारत से फरार हो गया था। उसे दिन में एक अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। इंटरपोल ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के आग्रह पर जुलाई 2018 में नीरव मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था।

ED नीलाम करेगी नीरव मोदी की पेंटिंग और कीमती कार, स्पेशल कोर्ट ने दी इजाजत

भगोड़े कारोबारी के ठिकानों के बारे में एक रहस्य बना हुआ था, क्योंकि उसे न्यूयॉर्क, हांगकांग और अन्य शहरों में देखा गया था। अपने चाचा मेहुल चोकसी के साथ नीरव मोदी पीएनबी घोटाले में सीबीआई द्वारा जांच शुरू होने से पहले ही भाग गया था। ईडी ने पिछले वर्ष 24 और 25 मई को दोनों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था और दोनों के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी किया गया था। कुछ दिन पहले ब्रिटेन के द टेलीग्राफ अखबार ने दावा किया था कि मोदी को लंदन में देखा गया है और वह यहां तीन बेडरूम के एक फ्लैट में रह रहा है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PNB Share Price High By 4 Percent After Nirav Modi Arrest