DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ब्रिटेन: भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी का रिमांड 25 जुलाई तक बढ़ाया गया

nirav modi

लंदन में रह रहे भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। ब्रिटेन की अदालत ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी का रिमांड 25 जुलाई तक बढ़ा दिया। उधर, पीएनबी बैंक घोटाले के भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उसकी बहन पूर्वी मोदी के खातों को सीज किया गया है।

नीरव मोदी के स्विट्जरलैंड में चार खाते सीज किए गए है। बताया जा रहा है कि नीरव मोदी के करीब छह मिलियन डॉलर सीज किए गए है। प्रवर्तन निदेशालय ने नीरव मोदी के बैंक खातों को सीज करने के लिए स्विट्जरलैंड प्रशासन से निवेदन किया था। वहीं गुरुवार को वीडियो लिंक के जरिये नीरव मोदी को जेल से लंदन की वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट अदालत में नियमित हिरासत पर सुनवाई के लिये पेश किया गया।  

नीरव (48) करीब दो अरब अमेरिकी डॉलर के पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले और धनशोधन मामले में मार्च में अपनी गिरफ्तारी के बाद से दक्षिण-पश्चिमी लंदन की वांड्सवर्थ जेल में बंद है। इस महीने की शुरुआत में ब्रिटेन के हाईकोर्ट ने नीरव की जमानत की अर्जी ठुकरा दी थी, जिसके बाद से अदालती में उसकी पहली पेशी होगी। नीरव की जमानत याचिका अब तक चार बार ठुकराई जा चुकी है।

लंदन के रॉयल कोर्ट्स ऑफ जस्टिस में दिये गए अपने फैसले में, न्यायमूर्ति इंग्रिड सिमलर ने निष्कर्ष निकाला कि "मोदी के पास फरार होने के रास्ते हैं, लिहाजा यह मानने के लिए पर्याप्त आधार" हैं वह आत्मसमर्पण नहीं करेंगे।"

ये भी पढ़ें: शिकंजा: PNB घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के सीज किए गए 4 बैंक खाते
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PNB scam main accused Nirv Modi 4 bank accounts seized in Switzerland