DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम मोदी सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा में लेंगे हिस्सा, ह्यूस्टन में अप्रवासी भारतीयों को करेंगे संबोधित

the prime minister will meet and address indian americans in houston this time  on september 22  aft

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संयुक्त राष्ट्र महासभा की आगामी बैठक के लिए सितंबर में अमेरिका का दौरा कर सकते हैं। ऐसा माना जा रहा है कि वे वहां पर यूएनजीए की बैठकों से इतर वैश्विक नेताओं के साथ मुलाकात करेंगे।

संभवत: वह अपने दौरे के दौरान ह्यूस्टन में भारतीय मूल के अमेरिकियों को संबोधित भी करेंगे। शिकागो और ह्यूस्टन अमेरिका के दो शहर हैं जहां अप्रवासियों को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री का कार्यक्रम रखा जा सकता है, जब वह इस साल के अंत में संयुक्त राष्ट्र की वार्षिक महासभा बैठक में शामिल होने के लिए न्यूयॉर्क आएंगे।

ये भी पढ़ें: मोदी की यात्रा के कार्यक्रम तय कर रहे भारतीय-अमेरिकी अधिकारी!

हालांकि इस दौरे के बारे में अब तक कोई अधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। इस संबंध में जानकारी रखने वाले समुदाय के सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री 23 सितंबर को जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र की विशेष बैठक को संबोधित करने ह्ययूस्टन से न्यूयॉर्क आएंगे।

संयुक्त राष्ट्र महासभा में यह तीसरा मौका होगा जब प्रधानमंत्री के तौर पर पीएम मोदी हिस्सा लेंगे। जबकि, राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साल 2017 में सत्ता में आने के बाद यह पहला मौका होगा। हालांकि, अगर उन दोनों की कोई बैठक होती है तो उसका औपचारिक ऐलान बाद में किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: एक मां ने प्रधानमंत्री से लगाई गुहार, बेटे को विदेश न भेजने की मांग

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM will address the United Nations General Assembly in September to the Nationals in Houston