ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं से पीएम ने कहा, आप सिर्फ विजेता ही नहीं दूसरों के लिए प्रेरक भी बने

नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं से पीएम ने कहा, आप सिर्फ विजेता ही नहीं दूसरों के लिए प्रेरक भी बने

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नारी शक्ति पुरस्कर विजेताओं को संबोधित करते हुए आठ मार्च यानि रविवार को कहा कि आप प्रेरणा के स्त्रोत हैं। पीएम मोदी ने कहा कि जब आपने काम...

नारी शक्ति पुरस्कार विजेताओं से पीएम ने कहा, आप सिर्फ विजेता ही नहीं दूसरों के लिए प्रेरक भी बने
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Sun, 08 Mar 2020 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने नारी शक्ति पुरस्कर विजेताओं को संबोधित करते हुए आठ मार्च यानि रविवार को कहा कि आप प्रेरणा के स्त्रोत हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि जब आपने काम शुरू किया था तो अवश्य आपने इसे मिशन बनाकर किया या फिर जीवन में उसे महत्व देते हुए किया या फिर हो सकता है कि ये सामान्य तौर पर किया होगा। यह सिर्फ अवॉर्ड ही नहीं बल्कि आज आप दूसरों के लिए प्रेरणास्त्रोत भी बन गए हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने नारी शक्ति पुरस्कर विजेता और आदिवासी इलाकों में रहनेवाली महिलाओं को उद्यम विकसित करने में मदद करनेवाली भुवादेवी से कहा- मैं आपके प्रयासों के लिए बधाई देता हूं। सरकार ने इस साल फार्मर प्रोड्यूसर ऑर्गेनाइजेशन को बड़े मिशन पर उठाया है। आपको अवश्य इसका फायदा लेना चाहिए।

पीएम ने सुबह ट्वीट कर दी महिलाओं को बधाई

इससे पहले, पीएम मोदी मोदी ने सुबह ट्वीट किया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर बधाई। हम 'नारी शक्ति' की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं। जैसा कि मैंने कुछ दिन पहले कहा था कि महिला दिवस के मौके पर मैं सोशल मीडिया से दूर रहूंगा। आज दिन भर सात महिलाएं अपने जीवन से जुड़े यादगार लम्हों को साझा करेंगी और सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए बातचीत करेंगी।

प्रधानमंत्री ने दो मार्च को सोशल मीडिया छोड़ने को लेकर ट्वीट किया था। पीएम मोदी ने लिखा था, “इस रविवार को मैं अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब छोड़ने पर विचार कर रहा हूं। आपको इस बारे में जानकारी दूंगा।” जिसके बाद अगले दिन प्रधानमंत्री मोदी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को खास बनाने के लिए वह इस महिला दिवस पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट ऐसी महिलाओं को सौंपेंगे जिनका जीवन और कार्य उन्हें प्रेरित करता है। इससे उन्हें लोगों को प्रोत्साहित करने में मदद मिलेगी।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री के फेसबुक पेज पर 44,723,734 लाइक्स हैं जबकि ट्विटर पर उन्हें पांच करोड़ 30 लाख लोग फॉलो करते हैं। मोदी को इंस्टाग्राम पर तीन करोड़ 52 लाख लोग फॉलो करते हैं और यूट्यूब पर उनके चार करोड़ 51 लाख सब्सक्राइबर्स हैं।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने किन महिलाओं को सौंपा अपना ट्विटर अकाउंट, जानें उनके बारे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें