ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशलिस्ट जारी होते ही मिशन मोड में पीएम मोदी, 'भारत यात्रा' की तैयारी; 10 दिनों में 12 राज्यों का धुंआधार दौरा

लिस्ट जारी होते ही मिशन मोड में पीएम मोदी, 'भारत यात्रा' की तैयारी; 10 दिनों में 12 राज्यों का धुंआधार दौरा

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार को तेलंगाना के आदिलाबाद में कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। इस बाद वह तमिलनाडु के कलपक्कम में भारतीय नाभिकीय विद्युत निगम लिमिटेड (भाविनी) का दौरा करेंगे।

लिस्ट जारी होते ही मिशन मोड में पीएम मोदी, 'भारत यात्रा' की तैयारी; 10 दिनों में 12 राज्यों का धुंआधार दौरा
Niteesh Kumarएजेंसी,नई दिल्लीSun, 03 Mar 2024 06:03 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा से पहले 'भारत दौरे' की तैयारी में हैं। वह अगले 10 दिनों में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 29 कार्यक्रमों में भाग लेंगे। शनिवार को बीजेपी ने अपने 195 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी जिसके बाद से पीएम मोदी मिशन मोड में नजर आ रहे हैं। अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री तेलंगाना, तमिलनाडु, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, बिहार, जम्मू-कश्मीर, असम, अरुणाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान और दिल्ली का दौरा करेंगे। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री सोमवार को तेलंगाना के आदिलाबाद में कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। इस बाद वह तमिलनाडु के कलपक्कम में भारतीय नाभिकीय विद्युत निगम लिमिटेड (भाविनी) का दौरा करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि वह आदिलाबाद के साथ-साथ चेन्नई में भी जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

पीएम मोदी 5 मार्च को तेलंगाना के संगारेड्डी में कई परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद वह ओडिशा में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। अधिकारियों के मुताबिक, मोदी पश्चिम बंगाल रवाना होने से पहले ओडिशा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। 6 मार्च को वह कोलकाता में विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और बारासात में जनसभा को संबोधित करेंगे। अधिकारियों ने कहा कि इसके बाद मोदी बिहार जाएंगे और बेतिया में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगे।

ईटानगर में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण
प्रधानमंत्री 7 मार्च को जम्मू-कश्मीर में रहेंगे और शाम को दिल्ली में एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। 8 मार्च को वह दिल्ली में पहले राष्ट्रीय रचनाकार पुरस्कार (नेशनल क्रिएचर्स अवार्ड) में भाग लेंगे और फिर शाम को असम के लिए रवाना होंगे। मोदी अरुणाचल प्रदेश के पश्चिम कामेंग में सेला सुरंग का उद्घाटन करेंगे और फिर ईटानगर में कई विकास परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे। इसके बाद वह असम के जोरहाट में अहोम सम्राज्य के महान सेनापति लाचित बोड़फुकन की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि इसके बाद प्रधानमंत्री जोरहाट में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। उन्होंने बताया कि 10 मार्च को मोदी उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में विभिन्न परियोजनाएं राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन
पीएम मोदी 11 मार्च को दिल्ली में ‘नमो ड्रोन दीदी’ और ‘लखपति दीदी’ से जुड़े एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। इसके बाद वह द्वारका एक्सप्रेसवे के हरियाणा खंड का उद्घाटन करेंगे। इसी दिन शाम को वह रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे। प्रधानमंत्री मोदी 12 मार्च को गुजरात के साबरमती और राजस्थान के पोखरण का दौरा करेंगे। इसके बाद 13 मार्च को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वह गुजरात और असम में तीन महत्वपूर्ण सेमीकंडक्टर परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें