DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › रात में अचानक नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे पीएम मोदी, कामों का लिया जायजा
देश

रात में अचानक नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे पीएम मोदी, कामों का लिया जायजा

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ashutosh Ray
Sun, 26 Sep 2021 11:05 PM
रात में अचानक नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे पीएम मोदी, कामों का लिया जायजा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रात करीब 8.45 बजे राजधानी दिल्ली में बन रहे नए संसद भवन के निर्माण स्थल पहुंचे हुए थे। उन्होंने साइट पर लगभग एक घंटा समय बिताया और भवन के निर्माण की स्थिति का खुद निरीक्षण किया। बता दें कि ऐसा पहली बार हुए जब पीएम मोदी रात में अचानक नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे हुए थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से निर्माण स्थल के निरीक्षण की कुछ तस्वीरें भी सामने आईँ हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि कैसे पीएम मोदी खुद सफेद कलर का सेफ्टी हेलमट पहनकर साइट का निरीक्षण करते हुए नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी आज यहां अचानक ही पहुंचे थे। उनके दौरे को लेकर किसी को भी कोई जानकारी नहीं थी। बताया जा रहा है कि पीएम मोदी कंस्ट्रक्शन साइट पर लगभग एक घंटे तक रहे थे।

बता दें कि नए संसद भवन का निर्माण सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट अंतर्गत किया जा रहा है। प्रोजेक्ट के तहत नए भवनों के निर्माण के लिए बड़ी संख्या में श्रमिक काम कर रहे हैं। नए संसद भवन के निर्माण में लगभग 1000 करोड़ रुपए का खर्च आएगा। नए भवन का निर्माण 64500 वर्गमीटर क्षेत्र में बन रहा है और यह पुराने भवन की तुलना में 17 हजार वर्गमीटर बड़ा होगा। नए संसद भवन का निर्माण काम अगले साल तक पूरा होने की उम्मीद है।

इससे पहले सितंबर के तिसरे हफ्ते में पीएम मोदी ने सेंट्रल विस्टा प्रोजेक्ट के तहत बने नए रक्षा कार्यालय परिसरों का उद्घाटन किया था। उद्घाटन के अवसर पर पीएम मोदी इस प्रोजेक्ट के आलोचकों को घेरते हुए कहा था कि इसे लेकर कुछ लोगों ने भ्रम फैलाने का काम किया है। पीएम मोदी ने आगे कहा था कि आजादी के तुरंत बाद जो काम होना चाहिए था, उसे हम आज कर रहे हैं। देश के दफ्तरों को ठीक करने का बीड़ा उठाया। सबसे पहले हमने देश के शहीदों को सम्मान देने का काम किया।'

संबंधित खबरें