ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशगणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने पहनी की खास पगड़ी, विविधताओं से भरा है 2015 से अब तक के उनसे साफे क सफर

गणतंत्र दिवस पर पीएम मोदी ने पहनी की खास पगड़ी, विविधताओं से भरा है 2015 से अब तक के उनसे साफे क सफर

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के अवसर पर खास साफा बांधते हैं। इस साल गणतंत्र दिवस पर भी प्रधानमंत्री लाल रंग की पगड़ी में नजर आए। नरेंद्र मोदी देश की बाडगोर संभालने...

1/ 2
2/ 2
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्ली।Tue, 26 Jan 2021 10:48 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस के अवसर पर खास साफा बांधते हैं। इस साल गणतंत्र दिवस पर भी प्रधानमंत्री लाल रंग की पगड़ी में नजर आए। नरेंद्र मोदी देश की बाडगोर संभालने के बाद से अब तक इस परंपरा को बरकरार रखा है।  2015 से लेकर 2021 तक पीएम मोदी अलग-अलग रंग की पगड़ियों में नजर आए हैं। ज्यादातर मौके पर वह पारंपरिक कुर्ता-पजामा और जैकेट पहने नजर आते हैं। आज भी वह इसी परिधान में राजपथ पर पहुचे। इससे पहले उन्होंने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी। उन्‍होंने इस बार गुजरात के जामनगर की खास पगड़ी पहनी है। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जामनगर के शाही परिवार की तरफ से ऐसी पगड़ी उन्‍हें तोहफे में दी गई थी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर साल गणतंत्र दिवस पर अलग तरह की पगड़ी पहने नजर आते है। पिछले साल उन्‍होंने 'बंधनी' पहनी थी जो कमर तक है। केसरिया रंग की पगड़ी में पीला रंग भी समाहित था। प्रधानमंत्री के परिधान में खास तौर पर उनके साफे की काफी चर्चा होती है। पिछले साल प्रधानमंत्री ने लाल किले की प्राचीर से छठवीं बार स्वतंत्रता दिवस का भाषण दिया था और उस दौरान उन्होंने कई रंगों वाला साफा बांधा था। वहीं 2014 में मोदी ने प्रधानमंत्री के तौर पर पहली बार अपने भाषण के दौरान लाल रंग का बंधेज वाला साफा पहना था।

2019:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गणतंत्र दिवस के अवसर पर केसरिया रंग के साफे में नजर आए थे।

2018:

वर्ष 2018 में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बहु-रंगीन पगड़ी पहनकर पहुंचे हुए थे। इस दौरान वह क्रीम कुर्ता और काले रंग की जैकेट पहने हुए थे। 

2017:

2017 की पगड़ी में पीएम मोदी ने गुलाबी पगड़ी पहनी थी। साथ ही सफेद डॉट्स के साथ उनकी काली जैकेट के साथ जोड़े गए रंग के पॉप ने प्रधानमंत्री के लिए एक नया रूप दिया।

2016:

2016 में, प्रधानमंत्री लाल रंग की सूक्ष्म पट्टियों के साथ एक चमकदार पीले रंग की पगड़ी धारण किए थे। इस दिन पीएम मोदी ने डार्क क्रीम शेड में फुल-स्लीव वाला बंदगला सूट पहना था।

2015

2015 में बतौर प्रधानमंत्री पहले गणतंत्र दिवस समारोप में पीएम मोदी ने मोर शैली की बहुरंगा पगड़ी का विकल्प चुना। उन्होंने इस अवसर के लिए काले रंग के सूट को धारण किया। 66 वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा मुख्य अतिथि थे। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें