DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वाराणसी में बोले PM मोदी, 2014, 17 और 2019 की हैट्रिक छोटी नहीं

1 / 3प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

                                                                                              pm

2 / 3काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा कर रहे PM मोदी

3 / 3नरेंद्र मोदी (फोटो; स्क्रीनशॉट ग्रैब)

PreviousNext

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) में प्रचंड जीत हासिल करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) सोमवार को सुबह वाराणसी पहुंचे। चुनाव जीतने के बाद पहली बार प्रधानमंत्री काशी पहुंचे हैं। इसके बाद पुलिस लाइन से कार से काशी विश्वनाथ मंदिर के लिए रवाना हुए। उनके साथ भाजपाध्यक्ष अमित शाह भी मौजूद रहे। 

प्रधानमंत्री पुलिस लाइन से चौकाघाट, तेलियाबाग, लहुराबीर, मैदागिन, बांसफाटक होते हुए मंदिर पहुंचें। इस दौरान कार से ही वह लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। पीएम के स्वागत में चौराहों को सजाया गया है। हर चौराहे पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने भाजपा का झंडा लहराकर पीएम का स्वागत किया।

पढ़ें PM Narendra Modi in Varanasi LIVE UPDATES:

01:00 PM: पीएम मोदी ने कहा कि 3 चुनावों के बाद भी पॉलिटिकल पंडितों की आंखें नहीं खुलती है तो इसका मतलब है कि उनके विचार 21वीं सदी के नहीं, 20वीं सदी के हैं।

12:55 PM- पीएम मोदी ने कहा कि इस चुनाव में अलग-अलग दलों के साथी और निर्दलीय साथी जो मैदान में थे, उनका भी मैं आभार व्यक्त करता हूं कि उन्होंने पूरी गरिमा के साथ काशी के चुनाव अभियान को आगे बढ़ाया। मैं सभी अन्य उम्मीदवारों का मन से अभिनंदन करता हूं।

12:50 PM: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश देश की राजनीति को दिशा दे रहा है। आज यूपी स्वस्थ्य लोकतंत्र की नींव को और मजबूत कर रहा है। उत्तर प्रदेश ने 77 में लोकतंत्र के लिए सारी दीवारें तोड़कर के लोकतंत्र के प्रति निष्ठा बता करके देश को एक दिशा दी थी। लेकिन 2014,17 और 2019 की हैट्रिक छोटी नहीं है।

12:48 PM- पीएम मोदी ने कहा कि शायद ही कोई उम्मीदवार चुनाव के समय इतना निश्चिंत होता होगा, जितना मैं था। इस निश्चिंतता का कारण आपका परिश्रम और काशीवासियों का विश्वास था। नतीजे और मतदान दोनों समय मैं निश्चिंत था और बड़े मौज के साथ केदारनाथ में बाबा के चरणों में बैठ गया था।

12:42 PM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी में कहा कि कार्यकर्ताओं का संतोष ही हमारा जीवन मंत्र है। PM मोदी ने कहा कि काशी का मिजाज हर देश में देखा जा रहा है। 

10:55 AM- पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ के साथ बाबा विश्वनाथ के मंदिर में पूजा अर्चना कर रहे हैं।

10:40 AM- भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष दीक्षित ने भाषा को बताया, 'प्रधानमंत्री काशी विश्वनाथ और काल भैरव का दर्शन-पूजन कर आशीवार्द लेंगे। इसके बाद बड़ा लालपुर स्थित पंडित दीनदयाल हस्तकला संकुल में कार्यकताओर्ं से संवाद करेंगे। प्रदेश से लेकर जिला तक के बेहतर काम करने वाले कार्यकर्ताओं का अभिनंदन करेंगे।'

10: 14 AM- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काशी यात्रा के दौरान सड़क के दोनों ओर खड़े लोग।

10:05 AM- पीएम मोदी वाराणसी एयरपोर्ट से वायुसेना के हेलीकॉप्टर से पुलिस लाइन के लिए रवाना हुए। यहां बने हेलीपैड से सड़क मार्ग से पीएम मोदी बाबा विश्वनाथ और काल भैरव मंदिर जाएंगे। रास्ते भर जगह जगह लोग जुटे हुए हैं।

9:50 AM- लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वायुसेना के विमान से 9:45 बजे वाराणासी एयरपोर्ट पहुंचे।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के सामने पूर्व PM मनमोहन सिंह को राज्यसभा भेजने की है चुनौती, सिर्फ ये दो हैं विकल्प

9:30 AM- मंदिर में करीब आधे घंटे तक दर्शन-पूजन के बाद पुलिस लाइन लौटेंगे। यहां से हेलीकाप्टर से बड़ालालपुर स्थित पं. दीनदयाल उपाध्याय हस्तकला संकुल (टीएफसी) पहुंचेंगे। वह टीएफसी सभागार में पार्टी की ओर से आयोजित कार्यकर्ता अभिनंदन समारोह के जरिए आभार जताएंगे। करीब पौन घंटे के कार्यक्रम के बाद बाबतपुर एयरपोर्ट रवाना हो जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें : गुजरात में पीएम मोदी ने कहा- 300 का आंकड़ा बताया तो मेरा मजाक उड़ा

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pm narendra modi visit kashi today live updates with amit shah prime minister in kash in today