ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशPM के आने से पहले 2 लाख लोगों की रैली क्यों कर रहे KCR, अखिलेश और केजरीवाल को भी न्योता

PM के आने से पहले 2 लाख लोगों की रैली क्यों कर रहे KCR, अखिलेश और केजरीवाल को भी न्योता

तेलंगाना में सियासत गरम रहने वाली है। एक तरफ पीएम नरेंद्र मोदी हैदराबाद पहुुंच रहे हैं तो उससे ठीक एक दिन पहले सीएम चंद्रशेखर राव 2 लाख लोगों की रैली करने वाले हैं। इसमें कई नेताओं को बुलाया गया है।

PM के आने से पहले 2 लाख लोगों की रैली क्यों कर रहे KCR, अखिलेश और केजरीवाल को भी न्योता
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,हैदराबादTue, 10 Jan 2023 03:27 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी 19 जनवरी को हैदराबाद जाने वाले हैं। इस दौरान वह सिकंदराबाद से विशाखापत्तनम के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके अलावा भी 1,231 करोड़ रुपये की लागत से तैयार कई प्रोजेक्ट्स का वह उद्घाटन करने वाले हैं। लेकिन इससे पहले राज्य के सीएम के. चंद्रशेखर राव ने भी बड़ी तैयारी कर ली है। वह तेलंगाना के ही खम्मम में एक बड़ी रैली करने वाले हैं। यह रैली पीएम नरेंद्र मोदी के दौरे से ठीक एक दिन पहले 18 जनवरी को होने वाली है। इसमें 2 लाख लोगों के जुटने की बात कही जा रही है। इस रैली की प्लानिंग भी तेज हो गई है। इसी क्रम में मंत्री पी. अजय कुमार और सांसद एन. नागेश्वर राव ने मुख्यमंत्री केसीआर से मुलाकात की। 

इस मीटिंग में रैली को लेकर तैयारियों पर बात हुई। केसीआर ने पिछले साल ही अपनी पार्टी टीआरएस का नाम बदलकर भारत राष्ट्र समिति कर दिया है। उस फैसले के बाद केसीआर की यह पहली पब्लिक रैली है। माना जा रहा है कि केसीआर ने इस रैली के जरिए शक्ति प्रदर्शन की कोशिश की है। उन्होंने इस रैली में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान और जेडीएस के नेता कुमारस्वामी को भी आमंत्रित किया है। एक तरफ 2 लाख लोगों की भीड़ और दूसरी तरफ दिल्ली के मुख्यमंत्री तक को न्योते से केसीआर ने तेलंगाना के साथ ही राष्ट्रीय राजनीति में भी संकेत दिया है।

केसीआर की पार्टी से जुड़े एक नेता ने कहा कि इस रैली में राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार का प्लान पेश किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि इस रैली के जरिए हम अपने विचारधारा वाले दलों को एक मंच पर लाने की कोशिश कर रहे हैं। दिसंबर में ही बीआरएस के राष्ट्रीय कार्यालय का उद्घाटन केसीआर ने किया था। यही नहीं आने वाले दिनों में पार्टी ने महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, पंजाब और हरियाणा में अपने किसान सेल के जरिए सार्वजनिक कार्यक्रम करने का फैसला लिया है। हालांकि इसकी शुरुआत केसीआर ने अपने गढ़ से ही करने का फैसला लिया है।

जानकार मानते हैं कि एक तरफ केसीआर इस रैली के जरिए राष्ट्रीय स्तर पर दस्तक देना चाहते हैं तो वहीं दूसरी तरफ राज्य में भाजपा की बढ़ती पैठ का भी मुकाबला करने की तैयारी में हैं। इसकी वजह यह है कि अगले 10 दिनों में तेलंगाना में चुनाव होने वाले हैं। गौरतलब है कि भाजपा ने तेलंगाना में लगातार अपने अभियान को आक्रामक किया है। इसका असर केसीआर की पार्टी और भाजपा के रिश्तों में भी दिखा है। यही वजह है कि पीएम नरेंद्र मोदी के कई दौरों में केसीआर उनके साथ मंच साझा करने से दूर ही रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें