DA Image
14 जुलाई, 2020|2:07|IST

अगली स्टोरी

COVID-19 को लेकर पीएम मोदी का ट्वीट, कोरोना से हमारी धरती लड़ रही है

कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भी ट्वीट किया है। पीएम मोदी ने कहा है कि हमारी धरती COVID-19 कोरोना वायरस से लड़ रहा है। विभिन्न स्तरों पर सरकारें और लोग इसका मुकाबला करने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि दक्षिण एशिया जहां वैश्विक आबादी का एक महत्वपूर्ण संख्या रहती है, यह सुनिश्चित करने में कोई कसर नहीं छोड़नी चाहिए कि हमारे लोग स्वस्थ हैं।

पीएम मोदी ने दूसरे ट्वीट में कहा कि मैं प्रस्ताव करना चाहूंगा कि सार्क देशों के नेतृत्व ने कोरोनावायरस से लड़ने के लिए एक मजबूत रणनीति बनाई जाए। अपने नागरिकों को स्वस्थ रखने को लेकर हम वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चर्चा कर सकते हैं। एक साथ, हम दुनिया के लिए एक उदाहरण निर्धारित कर सकते हैं और एक स्वस्थ ग्रह में योगदान कर सकते हैं।

कोविड 19 पर प्रधानमंत्री ने कहा...''घबराहट को ना, सावधानी को हां कहिए

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना वायरस कोविड-19 को लेकर देश के लोगों से सावधानी बरतने की अपील करते हुए कहा कि सरकार पूरी तरह से सजग है और लोग बड़े समूह में एकत्र होने से बचकर इसके फैलाव को रोक सकते हैं। मोदी ने कोविड-19 पर अपने ट्वीट में कहा, '' घबराहट को ना, सावधानी को हां कहिए।

उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में कोई केंद्रीय मंत्री विदेश की यात्रा नहीं करेगा। उन्होंने कहा, '' मैं देशवासियों से भी गैर-जरूरी यात्राएं नहीं करने की अपील करता हूं।  प्रधानमंत्री ने कहा कि हम बड़े समूह में एकत्र होने से बचकर इसके फैलाव को रोक सकते हैं और सुरक्षा सुनिश्चित कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा कि सरकार नोवेल कोरोना वायरस कोविड 19 के कारण उत्पन्न स्थिति को लेकर पूरी तरह से सजग है । सभी मंत्रालयों और राज्यों ने सभी की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के लिए अनेक कदम उठाये हैं। मोदी ने कहा कि इन कदमों में वीजा निलंबित करने से लेकर स्वास्थ्य क्षमतओं को बेहतर बनाने जैसे कदम शामिल हैं। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:pm narendra modi tweet said Our planet is battling the COVID-19 Novel Coronavirus