ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअब संसद में हार का गुस्सा मत निकालना, PM नरेंद्र मोदी ने सेशन से पहले ले ली चुटकी

अब संसद में हार का गुस्सा मत निकालना, PM नरेंद्र मोदी ने सेशन से पहले ले ली चुटकी

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले पीएम मोदी ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष को भी सलाह देना चाहूंगा कि चुनाव में हार का गुस्सा संसद में न निकालना।

अब संसद में हार का गुस्सा मत निकालना, PM नरेंद्र मोदी ने सेशन से पहले ले ली चुटकी
Surya Prakashलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 04 Dec 2023 11:22 AM
ऐप पर पढ़ें

संसद के शीतकालीन सत्र की शुरुआत से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस समेत विपक्ष पर चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि मैं विपक्ष को भी सलाह देना चाहूंगा कि चुनाव में हार का गुस्सा संसद में न निकालना। पीएम मोदी ने कहा कि मेरा सभी सांसदों से आग्रह है कि वे ज्यादा से ज्यादा तैयारी से आएं। अच्छे सुझाव आएं और उसके अनुसार काम हो। सांसद सुझाव देते हैं तो उनमें जमीनी अनुभव होते हैं। लेकिन चर्चा ही नहीं होती है तो देश बहुत कुछ मिस करता है। यदि वर्तमान चुनाव नतीजों के आधार पर कहूं तो विपक्ष के सांसदों के लिए यह सीखने का मौका है।

पीएम मोदी ने कहा कि उन्हें पराजय का गुस्सा निकालने की बजाय सकारात्मक बहस करनी चाहिए। पिछले 9 सालों से जो नकारात्मक विचार फैला रहे हैं, उसे बदलना होगा। उन्होंने कहा कि चुनाव में हार का गुस्सा अंदर न दिखाएं। विरोध के लिए विरोध का तरीका छोड़िए। देश हित में सकारात्मक चीजों का साथ छोड़िए। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आप भले ही विपक्ष में हैं, लेकिन आपको सुझाव देता हूं कि बाहर का गुस्सा अंदर न निकालें। पीएम मोदी ने कहा कि मैं राजनीति के लिहाज से भी कहूंगा कि आपका भला भी इसी में है कि आपकी छवि नकारात्मक न बने। लोकतंत्र में विपक्ष भी उतना ही अहम और मूल्यवान है, जितना सत्तापक्ष।

'ठंड धीमी गति से आ रही, पर राजनीति गर्मी तेज है'

प्रधानमंत्री ने कहा कि देश ने नकारात्मकता को नकारा है। विपक्ष के लोगों को अब यह सोचना होगा कि वे सकारात्मक बातें करें। यदि वे ऐसा करते हैं तो फिर संभावनाओं के नए द्वार खुल सकते हैं। पीएम मोदी ने कहा कि संभावनाएं कभी खत्म नहीं होती हैं। यही नहीं पीएम मोदी ने कहा कि धीमी गति से ठंड आ रही है, लेकिन राजनीतिक गर्मी बड़ी तेजी से बढ़ रही है। कल ही 4 राज्यों के चुनाव नतीजे आए हैं और बहुत ही उत्साहवर्धक परिणाम है। यह उनके लिए खुशी की बात है, जो देश के सामान्य लोगों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध हैं।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें